राजकीय कन्या महाविद्यालय के यौन उत्पीड़न मामले की सीबीआई जांच की मांग

0
31
न्यूज़ एनसीआर, 17 मई-फरीदाबाद | आज एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में हरियाणा महिला आयोग की चेयरपर्सन के नाम महिला आयोग की मेम्बर रेनू भाटिया को ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन के माध्यम से राजकीय कन्या महाविद्यालय में हुए यौन उत्पीड़न मामले को ध्यान में रखते हुए हरियाणा के सभी कॉलेजों में महिला सेल का गठन और कॉलेज के समय मे कम से कम 2 महिला पुलिसकर्मी की माँग की गई है।
कृष्ण अत्री ने बताया कि राजकीय कन्या महाविद्यालय में हुई घिनोनी हरकत ने गुरु शिष्य के रिश्ते को शर्मसार किया है। उन्होंने बताया कि छात्राओं के साथ एग्जाम में पास कराने के बदले में शारीरिक शोषण किया जाता है। इस तरह के मामले भविष्य में न देखने को मिले इसके लिए हरियाणा सरकार को प्रदेश के प्रत्येक कॉलेज में महिला सेल का गठन करना चाहिए ताकि  इस तरह के असामाजिक तत्वों को रोका जा सके। साथ ही प्रत्येक कॉलेज में 2 महिला पुलिसकर्मी तैनात होनी चाहिए ताकि लड़कियों को कॉलेज में पढ़ाई के लिए सुरक्षित माहौल मिल सके।
अत्री ने बताया कि एनएसयूआई ने पिछले वर्ष 2018 में लगातार 86 दिन रात का धरना प्रदर्शन किया गया था जिसमे महिला सेल के गठन औऱ महिला पुलिसकर्मी की तैनाती को लेकर मुख्य रूप से माँग रखी गई थी लेकिन सरकार ने हम पर जमकर अत्याचार किये और लाठीचार्ज भी करवाया पर जो होना चाहिए था वो नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि अगर एनएसयूआई की माँग को उस समय गंभीरता से लिया गया होता तो आज इस तरह के मामले देखने को नहीं मिलते। अभी सरकार को चाहिए कि वह समय रहते इस क्षेत्र में कार्य करके महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा दे।
साथ ही एनएसयूआई माँग करती है कि इस मामले की जांच सीबीआई से करवाई जाए ताकि जो भी लोग इस तरह के कार्यो में शामिल है वो सभी उजागर हो। इस मौके पर दुर्गेश दुग्गल, रवि पाण्डेय, अभिषेक, योगेश आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here