पृथला क्षेत्र के गांवों में चौपालों पर न्याय कार्यक्रम के तहत हुई चर्चा

0
18
न्यूज़ एनसीआर, 08 मई-फरीदाबाद | कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के आह्वान पर युवा कांग्रेस ने देश भर में न्याय कार्यक्रम चलाया हुआ है। इस कार्यक्रम के तहत अलग – अलग क्षेत्रों में जाकर लोगों से चर्चा की जा रही है और कांग्रेस सरकार के घोषणापत्र के बारे में बताया जा रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को पृथला विधानसभा क्षेत्र के गांव गड़खेड़ा, बुखारपुर व हीरापुर में न्याय कार्यक्रम के तहत चौपालों पर चर्चा का आयोजन किया गया। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया द्वारा आयोजित कराई गई इन चर्चाओं में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवचंद यादव व उपाध्यक्ष श्रीनिवास मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद थे। साथ ही राष्ट्रीय सचिव एवं हरियाणा प्रभारी दीपक भाटी चोटीवाला व फरीदाबाद लोकसभा सीट के कांग्रेस उम्मीदवार अवतार सिंह भड़ाना के पुत्र अर्जुन भड़ाना ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।
चर्चाओं के दौरान केशवचंद यादव ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के आह्वान पर हम देश भर में यह कार्यक्रम चल रहा हैं। इसमें कांग्रेस सरकार की नीतियों व चुनावों के लिए कांग्रेस के घोषणपत्र पर चर्चा की जा रही है। कांग्रेस का लक्ष्य सभी लोगों को न्याय दिलाने का है। इसलिए मैनिफेस्टो को न्याय का नाम दिया गया है। न्याय योजना के तहत जरूरतमंद परिवारों के बैंक खातों में हर साल 72 हजार रुपये जमा कराए जाएंगे। यानी जरूरतमंद लोगों को 6 हजार रुपये हर महीने देने की गारंटी कांग्रेस सरकार की रहेगी। इसके अलावा किसानों और खेत मजूदरों के लिए कर्ज मुक्ति का लक्ष्य तय किया गया है। कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद किसानों के लिए अलग से बजट लाया जाएगा। कांग्रेस सरकार ने राजस्थान व मध्यप्रदेश में विधानसभा के चुनाव जितने के तुरंत बाद कर्ज माफ कर अपने इरादे साफ कर दिए हैं कि यह सरकार पूरी तरह से किसान हितेशी है। साथ ही शिक्षा व स्वास्थ्य के बजट को दोगुणा किया जाएगा।
मौके पर श्रीनिवास बीवी ने कहा कि कांग्रेस सरकार संसद व नौकरियों में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने के पक्ष में है। इस समय देश में सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है। कांग्रेस सत्ता में आने के बाद 2020 तक केंद्र व राज्य में सरकारी नौकरियों में खाली पड़े सभी रिक्त पदों को भरने का काम करेगी। साथ ही मनरेगा के साल में 100 की जगह 150 दिन काम की गारंटी दी जाएगी। चर्चा के दौरान उन्होंने कांग्रेस के पक्ष में वोट डालकर कर राहुल गांधी के हाथ मजबूत करने की बात कही। युवा कांग्रेस की तरफ से आयोजित इस न्याय चर्चा में ग्रामीणों का काफी समर्थन मिला। युवाओं के साथ गांवों के सरपंच, पंच, नंबरदार व बुजुर्गों ने इन चर्चाओं में हिस्सा लिया। इस दौरान रोहित नागर, सिद्धार्थ प्रताप सिंह, बंटी हुड्डा, राजू देशवाल आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here