दीपक गौड़ नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से कर रहे हैं चुनाव प्रचार

0
5
न्यूज़ एनसीआर, 02 मई-फरीदाबाद | आरक्षण विरोधी पार्टी के प्रत्यासी दीपक गौड़ ने आज बल्लभगढ़ और प्रथला विधानसभा का दौरा कर गांव गांव जाकर वोट मांगे। उन्होंने डोर टू डोर कैम्पेन और नुक्कड सभाओं के माध्यम से बल्ले पर वटन दबाने की मतदाताओं से अपील की। सभाओं में मतदाताओं से बात करते हुए दीपक गौड ने कहा कि उनके लिए ये चुनाव धर्म और अधर्म के बीच की लडाई है एक तरफ कौरवों की सेना के रूप में सभी एससी एसटी एक्ट को पास कराने वाली पार्टियां है और दूसरी तरफ दीपक गौड अर्जुन की तरह मुकाबले में डटे हैं जो न्याय के लिए लड रहे हैं।
गौरतलब है कि एससीएसटी एक्ट संसोधन के विरोध स्वरूप दीपक गौड दो महीने तिहाड जेल में काटकर दिल्ली हाई कोर्ट से जमानत पर जेल से बाहर आऐ हैं, उन पर संबिधान की प्रति जलाने, दंगे भडकाने और एससीएसटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमें दर्ज हैं। उनके खिलाफ इस मामले में पूरे देश में 11 सौ से ज्यादा शहरों में एफआईआर दर्ज हुई और नई दिल्ली कोर्ट में मामला विचाराधीन है, जिसमें आज भी तारीखें भुगत रहे हैं इस चुनाव में एससीएसटी एक्ट को खत्म करना और आरक्षण का आधार आर्थिक कराना उनके मुख्य मुद्दे में शामिल हैं। उन्होंने कहा अब कि आज देश में जातिवाद और धर्म की राजनीति हो रही है, जिस कारण आम जनता के मुद्दे कहीं पीछे छूट गए हैं, जबकि वे विकास, बेरोजगारों को रोजगार के अवसर, लघु उद्योगों को मंदी की मार से बाहर करने और किसानों के खाद बीज और पानी जैसे मुद्दों पर चुनाव लड रहे हैैं, साथ ही शिक्षा के गिरते स्तर को सुधारा जाएगा।
उन्होंने कहा कि जनता के मुद्दों के लिए आन्दोलन या धरना प्रदर्शन कर अपने अन्य साथियों को भी लाठियां खिलवाना या जेल भिजवाना नहीं चाहते बल्कि अपने वोट को एकत्रित कर संसद पहुंचना चाहता हूँ और वे संसद में पहुँच वहां पूंछना चाहते हैं कि क्या वे अपने उस समाज का साथ देंगे जिनका वोट लेकर संसद पहुंचे हैं या उनके बच्चों को फांसी पर चढाने वाले कानूनों पर सिर्फ तालियाँ ही बजायेंगे, उन्होंने कहा समाज के अधिकारों की ये लड़ाई वह तबतक लड़ेंगे जबतक समानता का अधिकार प्राप्त नहीं हो जाता। आज उनके साथ पार्टी के अध्यक्ष संजय शर्मा, संजय सहाय, विनीत सिंह बैस, प्रताप शर्मा, राजेंद्र शर्मा व सुनील गौड, कन्हैया सिंह सहित अनेक सर्मथक मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here