डीसी, एसपी ने पंच-सरपंचों के साथ की बैठक

0
59
न्यूज़ एनसीआर, (उदयचंद माथुर) 04 मई-हथीन | लोकसभा आम चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के लिए शनिवार को लघु सचिवालय हथीन के बैठक कक्ष में उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डा. मनीराम शर्मा की अध्यक्षता में उपमंडल हथीन के सरपंचों के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनियां, सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं हथीन के एसडीएम वकील अहमद, उप पुलिस अधीक्षक एवं तहसीलदार हथीन बिजेंद्र राणा व सरपंच मौजूद थे। उपायुक्त ने कहा कि कोई भी राजनैतिक पार्टी व उ मीदवार पोलिंग स्टेशन से 100 मीटर की दूरी पर ही अपना-अपना टैंट लगाए। संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।
इसके अतिरिक्त ये मतदान केंद्र वीडियोग्राफी व लाइव टेलिकास्ट की नजर में भी रहेंगे। चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए जोनल मजिस्टे्रट व सेक्टर अधिकारी, माइक्रोओब्जर्वर, पुलिस तथा पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात किया गया है। उन्होंने चैलेंज वोट, टेंडर वोट, ईवीएम, वीवीपैट आदि के संबध में आवश्यक जानकारी प्रदान की। एक-एक वोट प्रजातंत्र को मजबूत करता है। लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए मतदान करना अति आवश्यक है। इसलिए प्रत्येक मतदाता अपनी वोट के अधिकार को जानकर वोट करके देश के हित में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करे।
पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनियां ने कहा कि महिलाओं की भी लोकतंत्र में अहम भूमिका है। ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए महिलाओं को मतदान करने के लिए अधिक से अधिक प्रेरित करें। लोकसभा आम चुनाव के दौरान चुनाव आयोग की हिदायतों की अनुपालना तथा कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस व प्रशासन का पूर्ण सहयोग करें। सरपंच का पद एक संवैधानिक पद है अत: गांव में भाईचारे को कायम रखने में अहम भूमिका निभाते हैं। सरपंच गांव की छवि को प्रदर्शित करता है। अपने गांव व क्षेत्र की छवि को स्वच्छ बनाए रखने के लिए अपने बच्चों को अच्छी गुणवत्ता की शिक्षा दिलवाएं, ताकि वे अपने गांव व समाज तथा क्षेत्र के विकास में अपना अहम योगदान दे सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here