कांग्रेस सरकार बनते ही पृथला क्षेत्र को दी जाएगी विकास की नई गति : अवतार भड़ाना

0
25

न्यूज़ एनसीआर, 06 मई-फरीदाबाद | कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना ने ऐलान किया है कि कांग्रेस सरकार बनते ही समूचे पृथला विधानसभा क्षेत्र को विकास की गति देकर इस क्षेत्र को विकास के मामले में हरियाणा में नई पहचान दिलाई जाएगी क्योंकि पांच सालों में यह क्षेत्र विकास की दृष्टि से पिछड़ गया है। उन्होंने भाजपा सरकार पर युवा, रोजगार व किसान विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार में यह सभी वर्ग उपेक्षा का शिकार है। युवाओं के समक्ष रोजगार के वायदे कर सत्ता में आई भाजपा सबसे ज्यादा युवा वर्ग ही पीडि़त है और बेरोजगारी के दलदल में फंस गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में पृथला क्षेत्र के विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया के संयोजन में पृथला क्षेत्र में जहां युवाओं को रोजगार दिए गए वहीं किसान भी खुशहाल रहा तथा क्षेत्र का ऐसा कोई कौना नहीं रहा, जहां विकास नहीं किया गया हो।

उन्होंने लोगों से सवाल किया कि क्या इस पांच साल में इस पृथला क्षेत्र के किसी युवा को रोजगार नसीब हुआ है? इस पर लोगों ने दोनों हाथ उठाकर भाजपा को युवा विरोधी करार दिया। उन्होंने कहा कि जो सरकार युवाओं को रोजगार नहीं दे सकती, ऐसी पार्टी को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है इसलिए लोग वोट की चोट से जवाब देकर भाजपा रुपी अहंकारी पार्टी को चलता करने का काम करें। श्री भड़ाना सोमवार को पृथला विधानसभा की जाट बैल्ट में आयोजित जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सीकरी, दुधौला, जनौली, अलावलपुर, मोहना, जल्हाका व झाड़सेंतली में आयोजित जनसभाओं के माध्यम से लोगों से जनसंपर्क किया। इस दौरान लोगों ने उनका पगड़ी बांधकर जोरदार स्वागत कर अपने खुले समर्थन का ऐलान किया गया। सभाओं में लोगों का जोश देखते ही बनता था।

सभाओं का आयोजन पृथला क्षेत्र के पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया के संयोजन में किया गया, जबकि कार्यक्रम का संचालन युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता तरुण तेवतिया, पृथला विधानसभा के युवा अध्यक्ष वरुण तेवतिया व बिजेंद्र आर्य द्वारा किया गया। कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना ने कहा कि उन्होंने कभी भी जात-पात की राजनीति नहीं की, लेकिन कुछ विघटनकारी ताकतों ने पिछले पांच वर्ष में जाट, नानजाट की बात कर समाज को जाति व धर्म के नाम पर बांटने का काम किया है, लेकिन यहां का सर्व समाज एक माला में पिरोये गए मोतियों की तरह है तथा वह भली भांति समझता है कि उसका भले और बुरे में कौन है, यही कारण है कि मुझे गुर्जर का होते हुए भी हर बार के लोकसभा चुनाव में मुझे अपना भाई समझकर यहां के जाटों ने मुझे शिखर पर पहुंचाने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि झूठ, लूट, भ्रष्टाचार व साम्प्रदायिक ताकतों को खत्म करके इस क्षेत्र को फिर से विकास के मामले में अलग पहचान दिलाना ही उनकी पहली प्राथमिकता रही है तथा कांग्रेस सरकार बनते ही इस क्षेत्र को फिर से विकास की धुरी के साथ जोड़ा जाएगा। सभाओं के आयोजक पृथला क्षेत्र के पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया ने कहा कि न्याय और अन्याय की इस लड़ाई में चुनाव ही ऐसा माध्यम है, जिसके द्वारा वोट की चोट से जवाब दिया जाता है और इस बार पृथला क्षेत्र की छत्तीस बिरादरी ने एकजुट होकर कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना को विजयी बनाने संकल्प ले लिया है। उन्होंने दावा किया कि पृथला क्षेत्र सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों में पहला ऐसा क्षेत्र होगा, जिसमें लोकसभा प्रत्याशी भड़ाना को भारी बहुमत से विजयी मिलेगी। उन्होंने उपस्थित लोगों से एकजुटता के साथ प्रचार और प्रसार में जुट जाने के लिए भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों को जन-जन में उजागर करने का आह्वान किया, जिस पर उपस्थित हजारों-हजारों की तादाद में लोगों ने दोनों हाथ खड़े कर अपना भरपूर समर्थन देने का आश्वासन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here