अपने राजनीतिक शिष्य कृष्णपाल गुर्जर को आशीर्वाद देने पहुंची विदेश मंत्री सुषमा स्वराज

0
64
न्यूज़ एनसीआर, 07 मई-फरीदाबाद | केेंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि 50 सालों बाद देश को ऐसा प्रधानमंत्री मिला है, जिसने आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि 14 फरवरी को पुलवामा अटैक हुआ और 26 फरवरी को पाकिस्तान में पनप रहे आतंकवादियों  के कैंपों पर एयर स्ट्राईक करके प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी कूटनीति एवं राष्ट्रीय सुरक्षा का परिचय दिया। उन्होंने कहा कि सफल एयर स्ट्राईक जहां हमारी सेना की जीत थी वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री मोदी की कूटनीति की जीत थी क्योंकि इसके बाद विश्व में पाकिस्तान पूरी तरह से अलग-थलग पड़ गया।
उन्होंने कहा कि आज देश की जनता भली भांति जान चुकी है कि अगर देश किसी के हाथों में सुरक्षित है तो वह है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। इसलिए इस चुनाव को देश की सुरक्षा व राष्ट्रीयता से जोडक़र देखें और 12 मई को भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर के पक्ष में मतदान करके नरेंद्र मोदी को मजबूत करने का काम करें। उन्होंने कहा कि इस बार केंद्र में मोदी की सरकार बनने के बाद जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाकर ही दम लेंगे। सुषमा स्वराज सोमवार को रात अनखीर-बडखल रोड स्थित संस्कृति ग्रीनस बैक्वेंट में आयोजित प्रबुद्ध एवं बुद्धिजीवी नागरिक सम्मेलन में उपस्थितजनों को संबोधित कर रही थी। इस मौके पर उनके साथ मुख्य रुप से भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर, प्रदेश के कैबिनेट मंत्री रामबिलास शर्मा, विधायक सीमा त्रिखा, विधायक टेकचंद शर्मा, मूलचंद शर्मा, नगेंद्र भड़ाना, मेयर सुमनबाला, जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी, चेयरमैन अजय गौड, धनेश अदलक्खा, सुरेंद्र तेवतिया, नीरा तोमर आदि मुख्य रुप से मौजूद थे।

उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए केंद्रीय विदेश मंत्री ने कहा कि यह हमारे के लिए बड़े गर्व की बात है कि हमारे प्रधानमंत्री मोदी की गणना आज विश्व के अग्रणी पंक्ति के नेताओं में होती है। उन्होंने कहा कि 26 मई, 2014 को उन्होंने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली और 25 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र के समक्ष योग को अंतर्राष्ट्रीय दिवस घोषित करने का प्रस्ताव रखा। संयुक्त राष्ट्र में 193 देश शामिल है, जिनमें से 177 देशों ने हमारे इस प्रस्ताव पर हस्ताक्षर करके इसे मंजूरी दे दी। देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ, जब 75 दिनों में सर्व सम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया और आज पूरे विश्व में योग अंतर्राष्ट्रीय दिवस के रुप में मनाया जाता है। यहां तक कि सऊदी अरब में भी लोग अब खुले में योग करते है, जबकि पहले इस पर पाबंदी लगी हुई थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के दूरगामी सोच के चलते आज भारत की संस्कृति, कूटनीति की गूंज का डंका पूरे विश्व में बज रहा है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद जब वह पहली बार अमेरिका गए तो वहां बड़ी सभा की परंतु उन्हें लगा कि यह हॉल कैसे भरेगा परंतु जब उन्होंने वहां भारत माता की जय के नारे लगाए, तो पूरा हाल भारत की जयकारों से गूंज उठा और जो अमेरिका कभी मोदी को वीजा नहीं देता था, वह यह मंजर देखकर आश्चर्यचकित हो गया। उसके बाद प्रधानमंत्री ने सिडनी, दुबई व अन्य कई देशों में रैलियों करके जहां लोगों का उत्साह बढ़ाया वहीं देश का गौरव भी बढ़ाने का काम किया।  उन्होंने कहा कि आज विदेश मंत्रालय को इतना तीव्र किया गया है कि अगर हजारों किलोमीटर दूर कोई भारतीय फंस जाता है तो उसे चौबीस घण्टे में निकाला कर वापिस लाया जाता है और पांच सालों के दौरान 2 लाख 26 हजार भारतीय को मंत्राालय वापिस लाया है।
सुषमा स्वराज ने कहा कि 2014 से पहले देश की अर्थव्यवस्था बहुत नाजुक थी परंतु आज पांच साल बाद हमारे देश की अर्थव्यवस्था विश्व की छठी सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था बनकर उभरी है। उन्होंने स्वच्छता अभियान का जिक्र करते हुए कहा कि स्वच्छता का दायर पहले 40 प्रतिशत था जो बढक़र 98 प्रतिशत हो गया है और पांच सालों में स्वच्छता अभियान के तहत 10 करोड़ टायलेट बनाने का रिकार्ड बनाया है। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले देश में 12 करोड़ गैस सिलेंडर थे, जबकि पांच सालों में भाजपा सरकार ने 13 करोड़ नए गैस कनेक्शन देने का काम किया, जिसमें से 6 करोड़ कनेक्शन निशुल्क उज्जवला योजना के तहत दिए गए।
कार्यक्रम में कृष्णपाल गुर्जर ने सुषमा स्वराज का आर्शीवाद लेने के बाद उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे उगुंली पकडक़र राजनीति में लाकर पार्षद से केंद्रीय मंत्री तक पहुंचाया और मेरी टिकट के लिए भी इन्होंने जोरदार सिफारिश की, जिस पर सुषमा स्वराज ने कहा कि कृष्णपाल शरीफ गुर्जर है और आज वह अपने शिष्य को आर्शीवाद देने आई है और वह फरीदाबाद की जनता से आग्रह करती है कि अबकि बार प्रचंड बहुमत से जिताकर गुर्जर को लोकसभा में भेजे। इस अवसर पर  कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि जो आर्शीवाद आज उन्हें सुषमा स्वराज ने दिया है, उसे वह टूटने नहीं देंगे बल्कि फरीदाबाद की जनता के आर्शीवाद से पिछली बार से भी भारी मतों से जीतकर संसद में पहुंचेंगे।
इस मौके पर भाजपा की नीतियों में आस्था जताते हुए आम आदमी पार्टी के फरीदाबाद लोकसभा प्रभारी रणवीर चंदीला, कांग्रेसी नेता श्याम सुंदर कपूर, नरेश गोंसाई, जगबीर तेवतिया, प्रमोद भारद्वाज, रामसिंह यादव, मनोज पंडित, विजय कांडा, जेपी अधाना, अतुल अरोड़ा, एस.के. सक्सेना, मुकेश गंभीर,  रेनू चावला, कपिल मलिक, संदीप मक्कड सहित अनेकों लोगों ने भाजपा का दामन थाम लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here