फरीदाबाद लोकसभा टिकट के लिए कौन बडा नेता किसकी पैरवी करने में लगा है, पढें खबर

0
609
न्यूज़ एनसीआर, 12 अप्रैल-फरीदाबाद | फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस की टिकट पार्टी के दिग्गज नेताओं में फंस गई है। सीट पर यूं तो मुख्य रूप से अवतार भड़ाना, महेंद्र प्रताप, जेपी नागर, ललित नागर, करण सिंह दलाल और यशपाल नागर टिकट के दावेदार हैं, मगर जहां ये नेता आपस में टिकट के लिए मारामारी कर रहे हैं वहीं इनके राजनीतिक आका भी खुलकर टिकट की पैरवी में जुटे हुए हैं। पूर्व सांसद अवतार भड़ाना के लिए प्रदेश प्रभारी व राष्ट्रीय महासचिव गुलाम नबी आजाद सहित प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिधिया पैरवी कर रहे हैं, मगर भड़ाना के विरोध में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह खुलकर सामने आ गए हैं।
जेपी नागर की पैरवी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ कर रहे हैं तो विधायक ललित नागर के लिए प्रियंका दरबार से यह संदेश दिया गया है कि अवतार भड़ाना नहीं तो फिर ललित नागर को टिकट दिया जाए। पूर्व मंत्री व पलवल के मौजूदा विधायक करण सिंह दलाल की पैरवी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा कर रहे हैं। हालांकि उन्होंने अपने हाथ में एक गुर्जर प्रत्याशी के रूप में महेंद्र प्रताप सिंह का नाम भी दिया हुआ है। उन्होंने आला कमान को कहा है कि यदि गुर्जर बिरादरी में ही टिकट दिया जाना है तो फिर उनकी तरफ से महेंद्र प्रताप सिंह का नाम ही अंतिम रहेगा। इन सबके बीच एक नाम और राजनीतिक गलियारों में है और वह है यशपाल नागर का नाम, जब किसी के नाम पर सहमति न बने तो आलाकमान उन्हें चुनाव मैदान में उतार दें, इस संदेश के साथ वे भी टिकट के लिए ताल ठोके हुए हैं।
यहां यह भी बता दें कि 9 अप्रैल को दिल्ली में कांग्रेस की स्क्रीनिग कमेटी की बैठक में पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल बेशक पूर्व व वर्तमान विधायकों से रायशुमारी कर चुके हैं, मगर अभी तक किसी के नाम पर सहमति नहीं बनी है। अब ऐसी संभावनाएं व्यक्त की जा रही हैं कि कांग्रेस दिग्गजों के बीच फंसी फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र के टिकट पर अंतिम निर्णय राहुल गांधी ही करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here