विपुल गोयल ने बाबा साहेब की कांस्य की बनी मूर्ति का किया अनावरण

0
149

न्यूज़ एनसीआर, 14 अप्रैल-फरीदाबाद | हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने आज ओल्ड फ़रीदाबाद की भीम बस्ती में अंबेडकर पार्क में बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण करते हुए कहा कि भारतीय संविधान निर्माता बाबा साहब हम सभी देशवासियों के लिए प्रेरणा के स्रोत हैं। प्रदेश के उद्योगमंत्री गोयल आज बाबा भीमराव अंबेडकर के 128 में जन्म दिवस पर आयोजित समारोह में लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि डॉक्टर अंबेडकर ने जात पात से ऊपर उठकर राष्ट्रवाद और भारतीयता का नारा दिया था। उनका कहना था कि किसी भी देश की उन्नति का पैमाना उस राष्ट्र की महिलाएं होती हैं। डॉक्टर अंबेडकर के इसी सपने को पूरा करने के लिए देश में प्रदेश की भाजपा सरकार ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की योजना चलाई। विपुल गोयल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जो सोच थी, उसको साकार किया जाए। उन्होंने सबका साथ सबका विकास का जो नारा दिया और नीति बनाई वह डॉक्टर अंबेडकर के बताए रास्ते  को साकार करने के लिए कारगर साबित हो रही है। इस अवसर पर विपुल गोयल के साथ युवा निगम पार्षद नरेश नंबरदार ने भी डॉक्टर अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया और श्रद्धांजलि दी।

डॉक्टर भीमराव अंबेडकर युवा संगठन द्वारा आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि दुर्भाग्य है कि 21वीं सदी में भी हमारी देश की महिलाओं को खुले में शौच करने जाना पड़ता था, जो कि बेहद शर्मनाक है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इसे रोकने के लिए 9 करोड़ से ज्यादा घरों में शौचालय बनवाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार दलित बेटियों की शादी में शगुन के तौर पर 51000 प्रदान करती है। वहीं गरीबों के उत्थान के लिए 50 करोड लोगों को पाँच लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा बीजेपी सरकार ने प्रदान किया है ताकि गरीबों की बीमारी का इलाज अच्छे अस्पतालों में हो सके। इसके अलावा उन परिवारों तक बिजली पहुंचाने का काम भाजपा सरकार ने किया है जहां पिछले 70 सालों तक बिजली नहीं पहुंच पाई थी। विपुल गोयल ने कहा कि डॉक्टर अंबेडकर चाहते थे कि बिना धन बल के गरीब व्यक्ति भी लोकतंत्र और सत्ता में साझेदारी निभा सके। उनके लिखे संविधान की ही ताकत है कि आज एक चाय बेचने वाला देश का प्रधानमंत्री  है।

विपुल गोयल ने कहा कि बीजेपी सरकार डॉक्टर अंबेडकर के सपनों को साकार करने में लगी है। प्रधानमंत्री मोदी ने बाबा साहब की जयंती पर भीम आधार योजना आरंभ की जिसके जरिए आधार कार्ड से ही ज्यादातर काम हो रहे हैं। इसके अलावा डिजिटल क्रांति के माध्यम से भीम एप पहले ही लॉन्च हो चुकी है और आज देश के करोड़ों लोग इस ऐप का लाभ उठा रहे हैं।

इस अवसर पर संगठन के राजेंद्र सिंह पुनीत प्रधान महेंद्र सिंह तथा विनोद आदि ने फूल मालाओं से गोयल का स्वागत किया। एक अन्य कार्यक्रम में गोयल ने बाबा साहब के जन्मदिवस पर गांव सारन में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की अष्ट धातु से बनी मूर्ति का अनावरण किया। यह कार्यक्रम संत गुरु रविदास मंदिर सभा द्वारा आयोजित किया गया था।जिसमें विधायक नगेंद्र भड़ाना तथा पार्षद नरेश नंबरदार सहित सभा के प्रधान कन्हैयालाल, भीम सिंह, राजेंद्र गौतम, दिनेश नरवाना, भूप सिंह कॉमरेड किशन सिंह तथा इंद्रपाल आदि सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here