एसडीएम ने फलैंडी गांव में रूकवाई नाबालिग की शादी

0
23
न्यूज़ एनसीआर, (मनीष आहूजा) 25 अप्रैल-पुन्हाना | पुन्हाना के एसडीएम जितेंद्र गर्ग द्वारा उपमंडल के गांव फलैंडी में होने वाली नाबालिग की शादी रूकवाई गई है। गांव में पिता द्वारा अपनी 17 वर्षीय पुत्री वरीशा की शादी कराई जा रही थी। वहीं एसडीएम द्वारा नाबालिग की शादी कराने वाले लोगों को चेतावनी देने के साथ ही लोगों से ऐसी शादी की जानकारी देने की भी अपील की है।
एसडीएम जितेंद्र गर्ग ने बताया कि उन्हें सुचना मिली कि फलैंडी गांव में हसन मोहम्मद पुत्र चांव खां द्वारा अपनी पुत्री वरीशा की शादी कराई जा रही है। जो कि नाबालिग है। जिसको लेकर नायब तहसीलदार जगपाल सिंह गोदारा को गांव में भेजा गया। जहां पर शादी के लिए टैंट लगा हुआ था और बारात आने की तैयारी चल रही थी। जिसके बाद शादी को रूकवाते हुए पिता से लिखित में लिया गया की वो अपनी पुत्री के बालिग होने तक उसकी शादी नहीं करेगा। इसके साथ ही मौके पर ही टैंट को उखडवाया भी गया।
एसडीएम जितेंद्र गर्ग ने बताया कि, भारत के कानून में नाबालिग की शादी कराना अपराध है। क्षेत्र में किसी भी नाबालिग की शादी नहीं होने दी जाएगी। नाबालिक की शादी करने वाले माता-पिता के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई कराई जाएगी। अपील है कि बालिग होने के बाद भी बच्चों की शादी की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here