हर आयु वर्ग की बिटिया न केवल एक पिता की जिम्मेदारी है बल्कि पूरे समाज की ज़िम्मेदारी है – मलिक

0
9
न्यूज़ एनसीआर, 09 अप्रैल-फरीदाबाद | शहर की प्रशिद्ध सामाजिक संस्था मिशन जागृति के संस्थापक प्रवेश मलिक के आह्वान पर, ‘बिटिया- संवेदना के लिए एक मुहिम’ नाम से एक अभियान आरंभ किया गया। जिसका उद्देश्य समाज में फैली यौन-उत्पीड़न की घटनाओं पर रोकथाम लगाना है। इस उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए एक घोषणा – पत्र का निर्माण भी किया गया, जिससे ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को इस अभियान से जोड़कर लोगों में इस बात का प्रसार किया जाए कि समाज की हर आयु वर्ग की बिटिया न केवल एक पिता के लिए जिम्मेदारी है बल्कि पूरे समाज की ज़िम्मेदारी है।
इस प्रोजेक्ट के डायरेक्टर विपिन शर्मा और अभियान के संयोजक डॉ. हेमंत अत्रि ने बताया कि बिटिया अभियान की इसी कड़ी में मिशन जागृति के स्वयंसेवकों ने आज अलग अलग स्थानों पर लगभग 100 व्यक्तियों से इस घोषणा पत्र पर हस्ताक्षर लेकर उस बात की पुष्टि की कि वे सभी लोग न तो स्वयं इस प्रकार का कोई कार्य करेंगे जिससे किसी नारी के सम्मान को कोई ठेंस पहुंचे न ही वे किसी ऐसी घटना के प्रति असंवेदनशील होंगे जिसमें किसी महिला के सुरक्षा के अधिकार का हनन हो।
इस अभियान के साथ प्रभा सोलंकी, आशा, सविता प्रीती, अनुष्का, महेश आर्य, विकास कश्यप, राजेश भूटिया, विकास चौधरी, नरेस, डालचंद, दिनेश, गुरनाम सिंह, अमरजीत रंधवा, प्रवीण शर्मा आदि ने सक्रिय भागीदारी दिखाते हुए इस अभियान को साकार रूप दिया है।
संस्था के संस्थापक प्रवेश मलिक को विश्वास है कि आने वाले समय में हर व्यक्ति समाज की हर बिटिया के प्रति स्नेहशीलता का व्यवहार अपनाते हुए उसे एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here