मिशन जागृति संस्था ने डबुआ कॉलोनी में आयोजित किया ‘फन डे’ कार्यक्रम

0
128
न्यूज़ एनसीआर, 28 अप्रैल-फरीदाबाद | शहर कि अग्रणी सामाजिक संस्था मिशन जागृति जो कि जागरूकता कार्यक्रम के लिए पहचानी जाती है। इसी कड़ी मे संस्था के द्वारा डबुआ कॉलोनी वासियों के लिए एक नई मुहीम के तहत संडे को फन डे मना कर कॉलोनी वासियों को रोजमर्रा की टेंशन से निजाद दिलाने का काम किया है। इसमे मुख्य सहयोग प्रतीक भारत गॅस का रहा एवं रेसिडेंट वेल्फेयर असोशिएशन डबुआ कॉलोनी ने भी पूरा सहयोग किया।
कॉलोनी आज मिशन जागृति के द्वारा फन डे का आयोजन किया गया जिसके कोऑर्डिनेटर राजेश भुटिया, विकास कश्यप, हिमांशु भट्ट एवं दिनेश सिंह रहे। इस कार्यक्रम की शुरुआत फिटनेस एंड मार्शल आर्ट एसोसिएशन से नासिर ने योग के माध्यम से की। इसी कड़ी में आगे योगा ऑफ़ दा डे से बहन सपना ने अपनी टीम के साथ जुम्बा करवा कर लोगो को थिरकाया। डॉ० हेमंत अत्रि ने मिशन जागृति द्वारा चलाये जा रहे बिटिया प्रोजेक्ट से सभी को अवगत करवाया एवं सभी को शपथ दिलवाई। ट्रेफिक ताऊ वीरेंदर बल्हारा ने सभी को ट्रेफिक के नियमों से अवगत करवा कर उनका पालन करने के अनुरोध किया। इसके बाद बृज नट मंडली के संस्थापक बृज मोहन भारद्वाज ने हरियाणवीं लोक नित्य करके समां बांध दिया और सभी को थिरकने पर मजबूर कर दिया। फ़न डे मे कवि कुमार देवेंदर ने भी अपनी कविताओं के माध्यम से लोगो को जागरूक किया।

इस अवसर पर कविंदर चौधरी ने कहा कि मिशन जागृति ने समाज सेवा के क्षेत्र मे लोगो को जागरूक करने मे एक मिशाल कायम कि है और अब इस संगठन के परिवार के साथ बहुत से युवा साथी जुड़ कर एक नया सकारात्मक बदलाव ला रहे है जो कि फ़रीदाबाद शहर के लिए बहुत जरूरी है।
कोऑर्डिनेटर राजेश भुटिया ने बताया कि, इस तरह के कार्यक्रम मिशन जागृति के द्वारा आगे भी किये जाते रहेंगे, विकास कश्यप और हिमांशु भट्ट ने बताया कि, ऐसे कार्यकम करने के पीछे मिशन जागृति का उद्देश्य यह है की व्यक्ति को टेंशन से निजाद दिला कर के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है।

इस अवसर पर बहुत सी सामजिक संस्थाये उपस्थित रही जिनमे, दधीचि देह दान, सीनियर सिटीजन एसोसिएशन, रोड सेफ्टी टीम संस्था के महासचिव प्रवेश मालिक ने अपनी टीम के साथ मिलकर बेटियों को सेल्फ डिफेंस के कुछ गुर बताये। दामिनी ने लेमन रेस करवाई, विपिन शर्मा ने रस्सा कसी करवा कर लोगो में एक नया जोश भर दिया।
इसके साथ ही सभी वॉलेंटियर्स, विकास चौधरी, रोहताश शेखावत, अनिल फागना, अभिषेक, धरमवीर, अनूप, गुरमीत सिंह, गुरनाम सिंह, प्रीती, अर्चना, अनुष्का, आशा, सुष्मिता, प्रभा सोलंकी, सोनल मान, आशीष मंगला, जय प्रकाश, डी डी नागर, ब्रिज किशोर, अवतार सिंह, ओमवती, दिनेश सिंह, महेश आर्य, निर्दोष, निहाल मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here