सरकार का रेवेन्यू अगर शराब पीने से बढ़ता है तो महिलाएं भी पिएंगी : परमिता चौधरी

0
146
न्यूज़ एनसीआर, 26 अप्रैल-फरीदाबाद | फरीदाबाद के  सेक्टर 48 के ठेके को लेकर फरीदाबाद की महिलाएं और संस्कार फाउंडेशन की टीम ने फरीदाबाद सेक्टर 12 आबकारी विभाग के कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। वहीं हरियाणा सरकार और अधिकारियों को जमकर आड़े हाथों लिया और हाथों में दारू की बोतल गिलास और दारू पीती यह महिलाएं सरकार पर गंभीर आरोप लगा रही हैं कि सरकार को अपने रेवेन्यू की पड़ी है और हमारे बच्चे और पूरी फैमिली दारु के चक्कर में बर्बाद हो चुकी है।
महिलाओं के अड़ियल रवैया से आखिरकार शराब माफियाओं व आबकारी आयुक्त के छूटे पसीने। मामला सेक्टर 48 के अवैध शराब के ठेके का है। जिसकी परमिशन समाप्त होते हुए भी वो राजनीतिक संरक्षण व शराबमाफ़ियों की मिलीभगत से धड़ल्ले से चल रहा था। वहीं प्रसाशन भी झूंठे आश्वासन लगातार दे रहा था।लेकिन महिलाओं के सब्र का बांध आज जब आबकारी आयुक्त कार्यलय पर एक अनोखे अंदाज में विरोध के साथ फूटा जब महिलाओं की बातों को दरकिनार करके प्रसासन उन्हें गुमराह कर रहा था तो आज महिलाओं ने अपनी एकता दिखाते हुए आबकारी आयुक्त कार्यालय के बाहर ही बैठ कर धरना दिया और और शराब पीनी शुरू कर दी ये नजारा देख विभाग के हाथ पैर फूल गए और वहाँ पर तैनात भारी पुलिस बल भी मौजूद था। महिलाओं को वहाँ से खदेड़ने की कोशिश भी की गई लेकिन प्रशासन को आखिर कर महिला शक्ति के सामने झुकना पड़ा और आनन फानन में उन्हें महिलाओं की बात को लिखित रूप में मानने को मजबूर होना पड़ा और विभाग ने तत्काल प्रभाव से ठेके मालिक को लिखित मैं आदेश दिया  कि वह 7 दिन में अपना ठेका वहां से हटा लें।

इस मौके पर संस्कार फाउंडेशन की संयोजक परमिता चौधरी ने बताया कि आज विभागीय अफसरों व पुलिस प्रसासन से भी काफी नोंकझोंक के बाद महिला शक्ति की जीत हुई है। आज महिलाओं को लिखित रूप में आश्वासन मिला है जिसके तुरन्त बाद ठेके मालिक को भी विभाग द्वारा लिखित आदेश दिया गया है कि इस अवैध ठेके को 7 दिन के अंदर हटा लें। उन्होंने साथ ही बताया कि सरकार को किसी समाज व महिलाओं के सम्मान में कोई रुचि नहीं है। वो केवल एक ढकोसला मात्र ही है। उन्होंने बताया कि महिलाएं इस अवैध ठेके को हटाने के लिए काफी दिनों से आंदोलनरत थी किन्तु आज महिलाओं ने इस भ्रष्ट अफरशाही पर लगाम लगा उनको जगाने का काम किया है। सेक्टर 48 की समस्त महिलाओं ने एक स्वर में कहा की जब सरकार का रेवेन्यू हमारे बाप बेटा और पति के दारू पीने से बढ़ता है तो हम महिलाएं ही सरकार का रेवेन्यू बढ़ाने से पीछे क्यों रहें। आज हम भी दारु पीने से सरकार का रेवेन्यू बढ़ाते हैं और अगर रिहायशी इलाकों में शराब के ठेके खुलने से इंकार  रेवेन्यू बढ़ता है तो है तो हम भी रोज दारु पीकर इनका रेवेन्यू बढ़ाएंगे।

मौके पर संस्कार फाउंडेशन संयोजक परमिता चौधरी, बाबा राम केवल, राज शर्मा, रहमानी खान, रेनू चौधरी, पुष्पा सिंह, रीना, कोमल, अनीता, रेनू, अनीता शर्मा, दिव्या, राजबाला, मीनू साहनी, इंदु, मिसिज झा, विमला राजबाला, निदा, विमला पूनम, पवन, अनीश, राजेश गुप्ता, तुलसीन, नितिन (जय हिन्द सेवा दल) शिवम्, यासीन, प्रिंस, संजय, आरीफ, सुखमीत, सन्नी (शहीद भगत सिंह सेवा सदन) सलीम अहमद, केवल खत्री, (अखिल भारत हिन्दू महा सभा ) जग विजय वर्मा राधा अग्रवाल, भुवनेश्वर शर्मा, सुमित रावत, शहीद भगत सिंह सेवा सदन से सलीम अहमद व सुनील, मनोज, जसवंत पवार मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here