बार एसोसिएशन के चुनाव में हुआ फर्जी मतदान : पूर्व प्रधान संजीव चौधरी

0
46
न्यूज़ एनसीआर, 06 अप्रैल-फरीदाबाद | फरीदाबाद जिला बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान संजीव चौधरी ने आज एसोसिएशन के चुनावों में प्रत्यक्ष गुण्डागर्दी व बार काऊसिंल के आदेश के बाबजूद फर्जी मतदान कराने की घटना को न्याय के मंदिर के लिए काला दिवस करार दिया है।
संजीव चौधरी के अनुसार मतदान के पहले ही घंटों में जब कुछ लोग फर्जी वोट डालते दिखाई दिए तो उनके (संजीव चौधरी) व उनके समूह के पोलिंग एजेंटों ने इसका विरोध किया जिसके कारण मतदान अधिकारी ने मतदान को रोक दिया और फर्जीवाड़े की जानकारी तुरन्त बार काऊसिंल हरियाणा व पंजाब को दी।  उन्होंने बताया कि बार काऊसिंल ने मतदान पर स्टे कर दिया तब तक लगभग 150 वोट ही पड़े थे। स्टे के बाद उनका ग्रुप व पोलिंग एजेंट बाहर आ गए व अधिवक्ताओं के समक्ष पूरी स्थिति स्पष्ट कर दी गई।
संजीव चौधरी ने आरोप लगाया कि स्टे होने के बाद जब वे मतदान केन्द्र से अपनी टीम के साथ बाहर आ गए तो दूसरे पक्ष ने गुण्डागर्दी के बल पर न केवल वोटिंग की बल्कि बाद में परिणाम घोषित कर स्वयं को विजेता भी घोषित कर दिया जबकि बार काऊंसिल के आदेशों के बाद मतदान ही नहीं होना चाहिए था। आरोप है कि इस संबंध में जिला प्रशासन ने भी दवाब में आकर कार्य किया और न्याय व्यवस्था में विश्वास रखने वाले हजारों अधिवक्ताओं की भावनाओं से खिलवाड़ किया गया।
संजीव चौधरी ने रहस्योदघाटन किया कि प्रशासन को जब बार काऊसिंल से बार में जब फैक्स मिला तो 4.10 पर प्रशासन ने पोलिंग रूकवा दी ऐसे में पूर्ण मतदान हुआ ही नहीं, ऐसे में फर्जी वोट डालकर स्वयं को विजेता घोषित करने वालों की जीत का कोई औचित्य ही नहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here