आरना मोशन पिक्चर्स ने फरीदाबाद में सम्पन्न की दो नई फिल्मों की शूटिंग

0
220
न्यूज़ एनसीआर, (एकता रमन) 08 अप्रैल-फरीदाबाद | फरीदाबाद में, आरना मोशन पिक्चर्स ने अपनी 2 शार्ट फिल्म्स की शूटिंग सम्पन्न की जोकि पिछले तीन दिनों से चल रही थी। प्रोजेक्ट ‘रिपोर्ट कार्ड’ और ‘मुक्ति’, दोनो ही समाज की कुरीतियों को बड़े ही सशक्त ढंग से दिखाते हैं।
प्रोड्यूसर/डायेरक्टर अमितांश ने बताया कि, ‘रिपोर्ट कार्ड’ एक ऐसे महत्वपूर्ण विषय पर आधारित है जिसकी ताकत का भारत के हर एक नागरिक को पता होना चाहिए। फिल्म में एक स्कूल छात्र के माध्यम से, वोट देने की ताकत का सही इस्तेमाल हो इस बात पर जोर दिया गया है। जिस प्रकार हमें कुछ भी पाने के लिए अपनी सक्षमता को सिद्ध करना पड़ता है उसी तरह किसी भी नेता या राजनैतिक कार्यकर्ता को जनता से वोट मांगने से पहले अपनी रिपोर्ट कार्ड बताना आवश्यक होना चाहिए।

‘मुक्ति’ भ्रूण हत्या पे आधारित है और एक बहुत ही अलग पहलू को दर्शाती है। समाज में औरतों के प्रति बढ़ रहे क्राइम का इतना भयानक रूप सामने आने लगा है कि कोई भी माता-पिता अपनी बेटी की सुरक्षा को लेकर चिंतित और भयभीत है। इसी डर को निर्देशक अमितांश ने बहुत ही संवेदनशील ढंग से एक नए दृष्टिकोण से दिखाने का प्रयास किया है। फ़िल्म के मुख्य कलाकारों के नाम – बीना चौधरी (डॉ), नबील कुरैशी (पिता), निकिता वत्स (माँ), दिव्या कपूर, नितिन पासी मन्नू।
लोकेशन पार्टनर डॉ. विपिन मालिक ने कहा कि, दोनों ही फिल्मों का कॉन्सेप्ट बहुत अच्छा है, रिपोर्ट कार्ड के माध्यम से फ़िल्म निर्माता ने आज की युवा पीढ़ी को उनके वोट के महत्व को दिखाने की कोशिश की है, वहीं मुक्ति में बेटियों को कुछ अंधविश्वासी समाज में कैसे पेट में मार दिया जाता है, उसे दिखाया गया है। उन्होंने कहा कि कुछ समय बाद जब फ़िल्म रिलीज होगी तो दर्शकों को जरुर पसंद आएगी।
फ़िल्म की शूटिंग, फ़रीदाबाद के जसाना गांव स्थित एक फार्म हाउस में सम्पन्न हुई। फ़िल्म में नज़र आने वाले कुछ चेहरे – नितिन भसीन (एमएलए), जसवंत सिंह सेठी (चौधरी), श्रेयांश (बंटी), दिव्या कपूर एवं अन्य कलाकार।
दोनों ही फिल्मों में दर्शकों को टीवी के जाने-माने चेहरे देखने को मिलेंगे। फरीदाबाद शहर के लिए यह बहुत ही गर्व की बात है के ऐसे विषयों पर फिल्में यहां के ही निर्माता/निर्देशक अमितांश द्वारा बनाई जा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here