राज्य मंत्री रहीशा खान ने एक आधुनिक लाइब्रेरी का उद्घाटन किया

0
24
न्यूज़ एनसीआर, (मनीष आहूजा) 10 मार्च-पुन्हाना | हरियाणा वक्फ बोर्ड द्वारा संचालित किये जा रहे एस एस सी कोचिंग सेंटर वक्फ पुन्हाना में आज बोर्ड के चेयरमैन व राज्य मंत्री रहीशा खान ने एक आधुनिक लाइब्रेरी व कैरियर परामर्श मार्गदर्शन केंद्र का उद्घाटन किया। इस दौरान इस सेंटर से पढाई करके नौकरी पाने वाले लगभग 31 छात्रों को भी सम्मानित किया गया। इस सेंटर के समन्वयक व सहायक प्रोफेसर वसीम अकरम ने चेयरमैन व राज्य मंत्री रहीशा खान व बोर्ड के सदस्य मौहम्मद बिलाल उटावड का शाल, पुष्प गुच्छ व स्मृति चिन्ह देकर स्वागत व सम्मान किया। वक्फ बार्ड के चेयरमैन व राज्य मंत्री रहीस खान ने बोर्ड द्वारा पुन्हाना में चल रहे कोचिंग सेंटर में लाईब्रेरी व कैरीयर परामर्श व मार्गदशक केंद्र का उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान कहा कि बेहतर शिक्षा, नौकरी व बेहतर जीवन सभी का हक है। जिसके लिए क्षेत्र में शिक्षा को बढ़ावा देना बेहद जरूरी है। शिक्षा के बल पर रही बेहतर जीवन जीया जा सकता है। इसके साथ ही कार्यक्रम में स्कूली छात्र- छात्राओं ने गीत व नाटक के माध्यम से बेटी- बचाओं – बेटी पढ़ाओं सहित शिक्षा के महत्व को समझाते हुए शिक्षा का संदेश दिया। वहीं रहीस खान द्वारा कोचिंर सेंटर से कोचिंग लेकर

सरकारी नौकरी पाने वाले युवाओं सहित सेंटर के होनहार शिक्षकों को सम्मानित कर उनका हौंसला भी बढाया। रहीस खान द्वारा सेंटर के बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रोफेसर वसीम अकरम को बधाई भी दी गई और कहा कि प्रोफेसर वसीम अकरम ने दिन रात कडी मेहनत की है। वहीं रहीशा खान ने सेंटर से कोचिंग लेने वाली बेटियों की फीस अपने नीजि कोष से देने की भी घोषण की। रहीस खान ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक दिन है। आज पहले से ही चल रहे कोचिंग सेंटर में लाईब्रेरी सहित कैरीयर परामर्श व मार्गदर्शन केंद्र का उद्घाटन किया गया। अब सेंटर में कोचिंग लेने वाले युवाओं को किताबों के लिए इधर-उधर नहीं जाना पडेगा।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है, कमी है तो सिर्फ संसाधनों की। साढ़े 4 वर्ष के कार्याकाल में क्षेत्र में संसाधन मुहैया कराने का पूरा प्रयास किया गया है। युवाओं को नौकरियों ने भागीदारी देने के लिए वक्फ बोर्ड द्वारा पुन्हना कोचिंग सेंटर खोला गया। जिसमे पहली बार कोचिंग लेने वाले 31 युवाओं का नौकरियों में चयन हुआ है। वहीं पुन्हाना के 17 स्कूलों को अपग्रेड कराने के साथ ही मुख्यमंत्री से क्षेत्र के सभी प्राईमरी स्कूलों को अपग्रेड कर मीडिल तक करने की मांग की गई है। उन्होंने लोगों से आह्वाहन करते हुए कहा कि शिक्षा को लेकर लोग आगें आए और अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाएं, ताकि क्षेत्र का विकास हो सकें।
प्रोफेसर वसीम अकरम ने डाँ. हनीफ़ कुरैशी आईपीएस का संदेश देते हुए कहा कि वो डीजीपी के साथ अचानक बैठक के कारण आज इस महत्वपूर्ण मौके पर नहीं पहुँच सके। मेवात की शिक्षा के उत्थान के लिए वो बेहद गंभीर हैं और लगातार छात्रों के हितों के लिए काम कर रहे हैं। मेवात के छात्रों के लिए वो कई और परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं। वही प्रोफेसर वसीम अकरम ने कहा कि चेयरमैन चौधरी रहीशा खान व मुख्य कार्यकारी अधिकारी वक्फ बोर्ड डा हनीफ़ कुरैशी आई पी एस व समस्त बोर्ड बधाई का पात्र है। चेयरमैन रहीशा खान द्वारा फीस कम करने से लेकर आज लाइब्रेरी का उद्घाटन एक बेहद जरूरी व अच्छा कदम है जिसकी जितनी तारीफ़ की जाए कम है।
इस दौरान बोर्ड के सदस्य मौहम्मद बिलाल उटावड, प्रोफेसर वसीम अकरम,खण्ड शिक्षा अधिकारी सद्दीक अहमद, प्राचार्य अलताफ हुसैन, प्रवक्ता सुमित कुमार, अरसद मास्टर, प्राचार्य धरमबीर सहित सैंकड़ों शिक्षक, छात्र व बुद्धिजीवी वर्ग के लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here