युवाओं का जोश ही बनाएगा देश व प्रदेश में कांग्रेस की सरकार : गुलाम नबी आजाद

0
7
न्यूज़ एनसीआर, 31 मार्च-फरीदाबाद | जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व में कांग्रेस की परिवर्तन बस यात्रा का फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र में पहुंचने पर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी के संयोजन में अजरौंदा चौक पर जोरदार स्वागत किया गया। यात्रा में मौजूद हजारों की तादाद में युवाओं के अलावा महिलाओं का जोश भी कांग्रेस पार्टी के प्रति देखने लायक था। इस अवसर पर पुष्प वर्षा के साथ संतरंगी छठा बनाकर मुख्यातिथि गुलाम नबी आजाद, कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डा. अशोक तंवर, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा सहित बस में मौजूद कांग्रेस के आला नेताओं का भव्य स्वागत किया गया।
इस दौरान युवाओं और महिलाओं ने नाच गायकर अनोखे रुप से अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। हजारों-हजारों की संख्या में मौजूद लोगों के चलते हाईवे काफी देर तक जाम रहा, जिसके चलते राहगीरों को रास्ता बदलकर जाना पड़ा। युवाओं व महिलाओं में कार्यक्रम के आयोजक विकास चौधरी के प्रति इतना जोश था कि हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने स्वयं अपने भाषण में यह कहकर कार्यकर्ताओं की हौंसला अफजाई की कि फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र में युवाओं के जोश व महिलाओं के उत्साह से साफ है कि कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी के संयोजन में सही मायनों में फरीदाबाद में परिवर्तन की हवा देखने को मिली है और इसका असर न केवल फरीदाबाद में बल्कि समूचे हरियाणा में देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि किसी भी पार्टी को सत्तासीन करने के लिए युवाओं एवं महिलाओं की अह्म भूमिका होती है क्योंकि 2014 के लोकसभा चुनाव में इन्हीं दोनों वर्गाे को नरेंद्र मोदी लोक लुभावने वायदे कर गुमराह कर वोट हासिल करने का काम किया था,लेकिन आज युवा एवं महिला ही सबसे ज्यादा अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहे है। उन्होंने उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि आपका यह जोश बेकार नहीं जाएगा क्योंकि आपके ही दम पर देश व प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी और वायदा करते है कि सरकार बनते ही युवाओं एवं महिलाओं के हितार्थ कार्य किए जाएंगे।
कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने भी अपने संबोधन में कार्यक्रम की सफलता को लेकर विकास चौधरी को सही मायनों में फरीदाबाद के जननेता की संज्ञा देते हुए कहा कि तपती दोपहरी में महिलाओं और युवाओं का जोश बता रहा है कि हरियाणा में बनने वाली कांग्रेस की सरकार में फरीदाबाद की अहम भूमिका होगी और वह भी यहां विकास के लिए कोई कमी नहीं आने देंगे। कार्यक्रम में फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के मुस्लिम बाहुल्य इलाकों से आए सैकड़ों की तादाद में मौलवियों एवं हाजी के साथ-साथ मुस्लिम समाज के प्रबुद्ध लोगों ने भी तिरंगा झंडा फहराकर गुलाम नबी आजाद का स्वागत किया वहीं विभिन्न आरडब्ल्यूए एसो. एवं कालोनियों से आए गरीब तबके लोगों ने भी भाग लेकर यात्रा का स्वागत किया। यात्रा में जब मुख्यातिथि गुलाम नबी आजाद युवाओं एवं महिलाओं के जोश की तारीफ कर रहे है तो हजारों की संख्या में उपस्थित लोगों ने चौकीदार चोर है के नारों से आसमान को गुंजामय कर दिया, जो नजारा देखने लायक था। रोड शो की सफलता पर हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने राजीव चौक पर उपस्थित जनता के बीच कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी का माथा चूमकर उन्हें सार्वजनिक तौर पर बधाई दी। रोड शो कार्यक्रम के आयोजक विकास चौधरी ने अपने संबोधन में हरियाणा प्रभारी गुलाम नबी आजाद, प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा सहित सभी वरिष्ठ नेताओं का फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र में पधारने पर क्षेत्र की जनता की ओर से आभार व्यक्त करते हुए विश्वास दिलाया कि वह और उनके समर्थक फरीदाबाद में कांग्रेस की विजय पताका लहराने में कोई कोर कसर बाकि नहीं छोडेंगे और इस अभियान को चौका चूूल्हे व घर घर तक चलाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here