मिशन जागृति की एक और नई पहल, जरूरतमंदों के लिए खोला निःशुल्क पुस्तक घर

मुफ्त शिक्षा भी दी जाएगी

0
49

न्यूज़ एनसीआर, 17 मार्च-फरीदाबाद | सेक्टर – 50 के सामुदायिक भवन के पास समाजसेवी संस्था मिशन जागृति के द्वारा खोले गए ‘पुस्तक- घर तथा’ बुक-बैंक का उद्घाटन वार्ड न. 8 की पार्षद ममता चौधरी और समाजसेवी तेजपाल सिंह के द्वारा किया गया। इस मौके पर पूर्व मंत्री स्वर्गीय शिव चरण लाल शर्मा के सुपुत्र मुनेश शर्मा, भाजपा नेता कविंद्र चौधरी, समाजसेवी सुनील डांगी, समाजसेवी एवं शिक्षाविद् सुभाष श्योराण, अवतार सिंह, भुवनेश, रोहतास शेखावत सहित कई लोग मौजूद थे।

संस्था के संस्थापक प्रवेश मलिक ने बताया कि, इस पुस्तक घर में नर्सरी से लेकर उच्च शिक्षा से सम्बंधित किताबें मौजूद रहेंगी। उन्होंने बताया कि संस्था का मुख्य उद्देश्य है कि जरूरतमंद छात्रों को यहाँ हर तरह की किताबें पढ़ने को मिल जाएं। उन्होंने कहा कि संस्था गरीब बच्चों को निःशुल्क शिक्षा प्रदान करती है और झुग्गी, झोपड़ियों में रहने वाले सैकड़ो बच्चों को प्राथमिक शिक्षा उपलब्ध करवा कई स्कूलों में दाखिला दिलवाने में मदद करती है। उन्होंने दावा किया कि शहर में कूड़ा बीनने वाले दर्जनों छात्र जिन्होंने मिशन जागृति की प्राथमिक पाठशाला में शिक्षा ली थी, वे अब स्कूल जाने लगे हैं।

इस मौके पर मुनेश शर्मा ने कहा कि मैं पिछले लगभग एक दशक से संस्था के कामकाज देख रहा हूँ और संस्था एक से बढ़कर एक काम कर रही है। भाजपा नेता कविंद्र चौधरी ने संस्था को भरोसा दिलाया कि संस्था की हर तरह की मदद की जाएगी। समाजसेवी सुनील डांगी एवं एडवोकेट राजेश खटाना ने संस्था के कार्यों की प्रशंसा करते हुए एलान किया कि संस्था जिन बच्चों को शिक्षा दिलाती है उन बच्चों की वो अपनी तरफ से हर संभव मदद करेंगे। इस मौके पर संस्था के कई पदाधिकारी और आरडब्लूए सेक्टर 50 के कई पदाधिकारी मौजूद थे, जिनमें महेश आर्य, विकास कश्यप भी उपस्थित थे।

मिशन जागृति का शिक्षा के क्षेत्र में यह प्रयास निश्चित ही समाज में एक नया सवेरा लेकर आएगा। इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष राजेश भूटिया ने कहा हमारी डबुआ कॉलोनी में लाइब्रेरी के साथ साथ हम यहां पर कंप्यूटर लगाएंगे जिससे जो बच्चा इंटरनेट पर कुछ काम करना चाहता है तो वो इस कंप्यूटर के माध्यम से वो अपना काम कर सकते है।

इस अवसर पर अखिल भारत हिंदू महासभा प्रदेश अध्यक्ष भुवनेश्वर शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता उमेश कुंडू, सुमित रावत, वरुण, महेश आर्य, विकास कश्यप, डी डी नागर, अनुष्का, गीता, आशा, किरण, विकास, अनूप, राकेश खटाना, दिनेश, बृजकिशोर, अनिल शर्मा, इक़बाल, अंजलि, प्रिया, गीता राणा, विपिन शर्मा, उमेश कुंडू, अभिषेक, अनुवर्त, मुकेश भाटी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here