पुन्हाना में आयोजित ‘परिवर्तन रैली’ में सुरजेवाला ने पीएम मोदी के लिए खूब उगला जहर

0
16

न्यूज़ एनसीआर, (मनीष आहूजा) 03 मार्च-पुन्हाना | कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक झूठे राष्ट्रवादी है जो राष्ट्रवाद का चोला ओढकर हमारे सैनिको के बलिदान पर राजनीति कर रहे है। देश के लोगों को सेना पर गर्व है। 56 इंच का सीना कहने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शासनकाल में अब तक 492 सैनिक शहीद हुये है। रणदीप सुरजेवाला रविवार को पुन्हाना अनाजमंडी में पीसीसी सदस्य इब्राहिम इंजीनियर द्वारा आयोजित परिवर्तन रैली को संबोंधित कर रहे थे। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि लूट, झूठ, ठगी व भष्ट्राचार भाजपा के चार शब्दों की परिभाषा है। जजपा भाजपा का बच्चा है जो लोगों से वोट लेती है और अपनी वोट भाजपा को देती है। केन्द्र की भाजपा सरकार ने चुनावों से पहले हर व्यक्ति के खाते में 15 15 लाख रूपये डालने का वादा किया था। देश के 28 करोड लोगों के बैंको में खाते खुलवाये गये लेकिन किसी के खाते में 15-15 रूपये तक नहीं आये। केन्द्र व प्रदेश की भाजपा सरकार झूठे वादे ठगी के इरादे, भष्ट्राचार व लूट को बढावा देने वाली सरकार है।

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार ने चुनावों से पहले देश के दो करोड युवाओं को प्रतिवर्ष रोजगार देने का वादा किया था लेकिन भाजपा ने इन 56 महिनों में केवल 8 लाख युवाओं को नौकरियां दी है। जिससे देश में 6 प्रतिशत, हरियाणा में 12 प्रतिशत बेरोजगारी बढी है। आज देश का युवा भाजपा सरकार में बेरोजगारी की ठोकर खाने को मजबूर है। भाजपा ने देश का 80 लाख करोड रूपये काला धन देश मे वापस लाने का वादा किया था लेकिन देश में काला धन तो वापिस नहीं आया बल्कि नीरव मोदी, ललित मोदी, विजय माल्या सहित कई लोग देश का एक लाख करोड रूपये लेकर भाग गये। देश का पैसा लेकर भागने वाले लोगों को वापिस लाना तो दूर बल्कि प्रधानमंत्री स्वीटजरलैँड में उन लोगों के साथ फोटों खिचवातें है। कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारे देश की रीड किसान है लेकिन मौजूदा भाजपा सरकार ऐसी पहली सरकार है जिसने कृषि के साधनो पर टैक्स लगाकर किसानों के पेट पर लात मारी है।

किसानों को फसल की वास्तविक किमत भी नहीं मिल पा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के लोगों से वादा किया था वो एक सिर के बदले 10 सिर लेकर आयेगें लेकिन भाजपा सरकार के कार्यकाल में 400 से 400 जवान शहीद हो गये, 280 आम नागरिक मारे गये। उन्होंने कहा कि केन्द्र की फसल बीमा योजना केवल बीमा कपंनियों को फायदा देने के लिये शुरू की गई है। किसानों के 56 सौ करोड के प्रमियम के बदले बीमा कपंनियों को 17 हजार करोड रूपये का फायदा पंहुचाया गया। जबकि इस योजना के तहत किसानों को पांच हजार रूपये तक का मुआवजा भी नहीं दिया गया।

सरकार ने 56 महिनों के अंदर किसानों को मिलने वाली खाद पर 375 रूपये बढा दिये। पूरे देश में किसान 90 लाख टन खाद खेती के लिये प्रयोग करते है। सरकार ने खाद से होने वाले 14 हजार करोड रूपये का लाभ अपने नजदीकियों को पंहुचाया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि ये पहली सरकार है जिसने किसानों का खाद चोरी किया है। कंाग्रेस सरकार के दौरान खाद के बैग का वजन 50 किलो आता है लेकिन मौजूदा समय में खाद का बैग केवल 45 किलो का मिलता है। उन्होनें कहा कि जब वो उघोग मंत्री थे तो मेवात में मारूति के कारखाने लगाने की तैयारी कर रहे थे लेकिन भाजपा सरकार बनते ही मेवात में बेरोजगारी को बढावा देते हुये इस परियोजना को गुजरात भेज दिया गया। लोगों के लाईसेंस रिन्यू करने बंद कर दिये, जिसके कारण मेवात के 50 हजार ड्राईवर बेरोजगार हो गये। उन्होनें कहा कि लोगों की रोजी रोटी कैसे छीनी जाये इस सरकार ने एक षडयंत्र के तहत लाईसेंस रिन्यू कराने के लिये नई नई शर्ते लगाई। कंाग्रेस सरकार के दौरान मेवात में पानी की समस्या को दूर करने के लिये 592 गावों में राजीव गांधी पेयजल योजना के तहत 350 बुस्टिंग स्टेशन से पानी पंहुचाया लेकिन मौजूदा सरकार ने इस परियोजना पर कोई काम नहीं किया।

उन्होनें लोगों से कहा की कांग्रेस की सरकार बनने पर मेवात में युनिवर्सिटी की स्थापना की जायेगी, स्कूलो में अध्यापको की कमी नहीं रहने दी जायेगी। बिना डाक्टरों के चल रहे अस्पतालो में अनुबंध के आधार पर डाक्टरों की नियुक्ति कर यहां के लोगों को बेहतर सुविधा दी जायेगी। इस दौरान रैली के आयोजन व पीसीसी सदस्य इब्राहिम इंजीनियर ने भी रैली में आई भीड को संबोंधित करते हुये कहा कि लोगों का भाजपा से विश्वास उठ चुका है। लोगों को कांग्रेस के शासन की याद आ रही है।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य, राव अर्जुन सिंह, सतबीर पहलवान, पूर्व डिप्टी स्पीकर आजाद मौहम्मद, युवा नेता संजय छोकर, विरेन्द्र जागलान, पलवल अध्यक्ष सविता चौधरी,तौफिक कुहकबान, तौफिक हिंगनपुर, एडवोकेट फारूख अब्इुल्ला, बशीर अहमद, रमेश, हनीफ, नसरू मैनेजर, यूनूस, जंगशेर बीसरू, नौमान बीसरू, पूर्व सरपंच मौहम्मद अली, जकरिया मास्टर बीसरू इत्यादि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here