पुन्हाना मंडी में खोदे गए रास्ते से किसान व व्यापारी परेशान

0
3

न्यूज़ एनसीआर, (मनीष आहूजा) 06 मार्च-पुन्हाना | प्रति वर्ष करोडों रुपये का राजस्व देने वाली पुन्हाना अनाज मंडी समस्याओं से जुझ रही है। मंडी में जहां पीने के पानी जैसी समस्या बनी हुई हैं वहीं दूसरी ओर मंडी में लाईटों के लिए तारें डालने के लिए खोदी गई सडक़ की मरम्मत तक नहीं कराई गई है। जिससे फसली सीजन में मंडी के व्यापारियों को भारी समस्या का सामना करना पड रहा है। व्यापारियों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल व जिला उपायुक्त पंकज कुमार से समस्याओं को दूर कराने की मांग की है।

व्यापार मंडल के प्रधान मंगतराम, नवींन मंगला, संजय पार्षद, बीरबल सैनी सहित व्यापारियों ने बताया कि मंडी में पानी के लिए पाईप लाईन तो बिछी हुई है, लेकिन उसमे वर्षों से पानी नहीं आ रहा है। जिससे पीने के लिए पानी दूर-दराज से लाना पडता है या फिर खरीदकर पानी पीना पड रहा है। उन्होंने बताया कि मंडी में लाईट लगाने के लिए सडक़ खोदकर अंडरग्राउंड तारें डाली गई थी। जिसके लिए सडक़ को खोद तो दिया, लेकिन कई माह बीत जाने के बाद भी खोदी गई सडक़ को बनाना तो दूर अभी तक मरम्मत भी नहीं कराई गई है। जिससे फसल के सीजन में व्यापारियों से लेकर किसानों को भी परेशानी का सामना करना पड रहा है। वहीं हल्की सी बरसात में खोदी गई सडक़ दल-दल व कीचड का रूप ले लेती है। उनका कहना है कि करोडों रूपये राजस्व देने के बाद भी मंडी में समस्याएं बनी हुई हैं। समस्याओं को लेकर कर्मचारी तनिक भी गंभीर नहीं हैं।

इस संबध में मार्केटिंग बोर्ड के जेई दिवान सिंह ने बताया कि सीजन में व्यापारी व किसानों को हो रही परेशानी को देखते हुए आगामी कुछ ही दिनों में खोदे गए रास्ते को दुरूस्त कराते हुए समस्या का समाधान करा दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here