नारी शक्ति के बिना समाज व संसार अधूरा है : सुमित्रा चौहान

0
13
न्यूज़ एनसीआर, (उदयचंद माथुर) 12 मार्च-फरीदाबाद | महिलाओं की देश में आधी आबादी है और उन्हें पूरा हक मिलना चाहिए। नारी शक्ति के बिना समाज व संसार अधूरा है ये उदगार महिला कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्षा सुमित्रा चौहान ने हथीन उपमंडल के गांव आलीमेव में महिला दिवस के उपलक्ष्य पर किये गए सम्मान समारोह में बोलते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने महिलाओं व बेटियों का अपमान किया है। इस अपमान का बदला हमारी महिलाएं आने वाले लोकसभा व विधानसभा चुनावों में देंगी। उन्होंने कहा की भाजपा ने झूठ बोलकर सत्ता पर कब्जा जमाया था उस झूठ का अब जनाजा निकलने वाला है। उन्होंने उपस्थित जनसैलाब को सम्बोधित करते हुए कहा की कांग्रेस पार्टी महिलाओं को उनका पूरा मान व सम्मान देती है और आने वाले वक्त में भी दिया जाएगा। प्रदेशाध्यक्षा सुमित्रा चौहान ने कहा की महिला कांग्रेस की सभी कार्यकर्ता पार्टी के लिये एक रीढ़ की हड्डी की तरह कार्य कर रहीं हैं। उन्होंने कहा की महिलाओं को कांग्रेस पार्टी के साथ जुडकर काम करना चाहिए ताकि भाजपा की नकारा सरकार को चलता किया जा सके।
इससे पहले महिला कांग्रेस की वरिष्ठ उपाध्यक्ष नीना राठी ने कहा की महिलाओं को घूंघट की पर्दे से आगे निकलना होगा ताकि हम अपना पूरा अधिकार मांग सकें। उन्होंने बालिका शिक्षा पर जोर देते हुए कहा की सभी महिलाएं अपनी बेटियों को शिक्षित करने आवश्य भेजें। मेवात जिले की महिला अध्यक्षा मोहम्मदी बेगम ने कहा की उन्होंने पर्दा प्रथा को छोड़कर शिक्षा की अलख जगाई उसी का नतीजा है आज वे बेझिझक आम समाज से रूबरू होती हूं। उन्होंने कई हमें आधी आबादी पूरा हक का संदेश को आगे लेकर चलना है तभी हमारी महिलाओं को उनका सम्मान मिल सकेगा।
इस महिला दिवस सम्मान समारोह में कई दर्जन महिलाओं को दुपट्टा औढाकर सम्मानित किया गया। गांव आलीमेव की बेटी सुवालिया खान, इस्लामी व हामदा आदि बेटियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की आयोजक महिला कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता व पलवल जिले की महिला अध्यक्षा सविता चौधरी ने सभी नेत्रियों को फूलमालाओं व दुपट्टा भेंट कर सम्मान किया। इस कार्यक्रम को डाक्टर सुधा भारद्वाज ने भी सम्बोधित किया। प्रियदर्शनी की जिला अध्यक्षा दीपिका चौधरी को सभी नेत्रियों ने उनके अच्छे कार्य के लिये सम्मानित किया। दीपिका ने कन्या भ्रूण हत्या पर कविता गाकर सभी को बेटियों को कोख में न मारने की कसम दिलवाई।
इस अवसर पर शेर मोहम्मद आलीमेव, कांग्रेस कृषक समाज के जिला अध्यक्ष राजकुमार बेदी, एडवोकेट दीपक चौधरी, हथीन की ब्लाक अध्यक्षा प्रिया चौधरी, अमन डागर, रशीद खान, मुस्तकीम रूपडाका सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here