जागो हिन्दुस्तानी ग्रुप ने भारत के 300 साल के इतिहास को गीतों के माध्यम से दर्शाया

0
3
न्यूज़ एनसीआर, 31 मार्च-फरीदाबाद | सेक्टर 17 स्थित मॉडल स्कूल सभागार में वनवासी रक्षा परिवार फाउंडेशन द्वारा आज की शाम शहीदों के नाम जागो हिंदुस्तानी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के माध्यम से भारत के गौरवशाली इतिहास, अंग्रेजों की गुलामी, गुलामी से मुक्ति के लिए क्रांति वीरों का संघर्ष,आजादी के उपरांत देश की स्थिति आदि विभिन्न भारत के आयामों को देशभक्ति गीतों के माध्यम से रंगारंग प्रस्तुति देकर उपस्थित लोगों को अपने देश के प्रति संवेदनशील बनाने के लिए प्रेरित किया गया। इस दौरान पूरे सभागार में देश भक्ति की भावना उमड़ पड़ी।
मेरे देश की धरती सोना उगले, यह देश है वीर जवानों का नन्हे मुन्ने राही हैं हम, कर चले हम फिदा, जरा याद उन्हें भी कर लो जो लौट के घर ना आए.. जैसे देश भक्ति गीत सुनकर उपस्थित लोग भाव विभोर हो उठे। कार्यक्रम के मुख्य संयोजक समाजसेवी राम अग्रवाल ने मंच का संचालन किया। कार्यक्रम के सहसंयोजक सुखबीर गोयत, आर सी चौधरी, सौरव वशिष्ठ, सत्य प्रकाश शर्मा, राधेश्याम बंसल थे। उन्होंने कार्यक्रम के उद्देश्य से सभी को अवगत कराया।
कार्यक्रम के मुख्य वक्ता वनवासी रक्षा परिवार के अखिल भारतीय संगठन प्रमुख वीरेंद्र ने कहा कि वनवासी भाइयों को शिक्षित समृद्धि और रचनात्मक बनाने का दायित्व हम सभी लोगों पर है। इस उद्देश्य के साथ वनवासी इलाकों में विभिन्न प्रकल्प चलाए जा रहे हैं। जिसके माध्यम से वनवासी भाइयों को समृद्ध बनाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि वनवासी रक्षा परिवार फाउंडेशन देश के वनवासी जनजाति क्षेत्रों में बसे वन बंधुओं की धार्मिक अस्मिता, स्वाभिमान, स्वावलंबन राष्ट्रवाद, की भावना को प्रबल करने के लिए समर्पित है। आज देशभर में फाउंडेशन के साठ हजार से अधिक वनवासी गांव में संस्कार केंद्र चल रहे हैं।  2 लाख संस्कार केंद्रों के संकल्प को प्राप्त करने के लिए पूर्ण श्रद्धा और विश्वास के साथ प्रतिशील हैं। इस कार्य में उन्होंने सब का सहयोग और साथ मांगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री गोपाल शरण गर्ग ने किया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से वनवासी रक्षा परिवार फाउंडेशन के केंद्रीय अध्यक्ष मनोज अरोड़ा, पूर्व प्रांत कार्यवाह हरियाणा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ देव प्रसाद भारद्वाज , पीएम गर्ग भाजपा नेता अमन गोयल, आईएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के प्रधान एम एल शर्मा, फरीदाबाद चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के प्रधान एच के बत्रा, सुशील जैन, रूपराम गर्ग, सीएम गर्ग धर्मेंद्र कौशिक, अशोक गोगिया केवी दुबे, टी पी भारद्वाज, बीपी सिंह, विपिन गुप्ता , राजकुमार अग्रवाल, विमल खंडेलवाल शिशिर सिन्हा, मनोज चौधरी, सीमा भारद्वाज, जितेंद्र शाह, घीसा राम, के पी सिंह आदि सहित बड़ी संख्या में सामाजिक आर्थिक पत्रकारिता क्षेत्र से गणमान्य लोग उपस्थित थे। धन्यवाद ज्ञापन सामाजिक कार्यकर्ता आर सी चौधरी ने दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here