जनता के सहयोग से ही लगाया जा सकता है अपराधों पर अंकुश : एसएचओ सैफुद्दीन

0
36
न्यूज एनसीआर, 19 मार्च-फरीदाबाद | आमजन के सहयोग के बिना अपराधों पर अंकुश नहीं लगाया जा सकता। पुलिस और पब्लिक मिलकर अपराधियों पर लगाम लगा सकती है। पुलिस का काम क्षेत्र में कानून और व्यवस्था बनाए रखना है ताकि कोई भी असमाजिक तत्व सभ्य समाज की शांति को भंग न कर सके। यह बात सैक्टर-18 रैजिडेंटस वेल्फेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित पुलिस मीट में ओल्ड थाना प्रभारी सैफुद्दीन ने सैक्टर-18 के निवासियों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि संकोचवश लोग अपराधियों का पता पुलिस को बताने में डरते हैं कि कहीं वे भी कानून के शिकंजे में न आ जाए।
उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है दुर्घटना के समय घायल की मदद करना और अपराधियों का पता बताकर पुलिस की मदद करना मानव का मुख्य कर्तव्य है। ऐसी स्थिति में पुलिस मदद करने वाले नागरिक से ज्यादा पूछताछ भी नहीं करती। सैक्टर-18 के नागरिकों द्वारा रखी गई समस्याओं का जवाब देते हुए थाना प्रभारी ने कहा कि आगे से असमाजिक तत्वों पर पुलिस की कड़ी नजर रहेगी तथा हुडदंग करने वालों को बक्शा नहीं जाएगा। उन्होंने लोगों को आगाह किया कि वे अपने किराएदारों का पुलिस वेरिफेकेशन कराए ताकि घर में छुपा हुआ कोई भी किराएदार अपराधी न हो, बच्चों को दुपहिया वाहन चलाने से पूर्व उन्हें हेलमेट के लिए प्रेरित करें तथा नाबालिग बच्चों को दुपहिया वाहनों को न चलाने दें।
इस अवसर पर रेजिडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन के प्रधान रजत चौधरी ने कहा कि सैक्टरवासियों का पूरा सहयोग पुलिस प्रशासन को मिलेगा। इससे पूर्व थाना प्रभारी तथा सहायक निरीक्षक यासीन खान का सैक्टर के लोगों ने फूल माला पहना कर स्वागत किया।
बैठक में महावीर बिश्रोई, सुनील सेठी, एम.एम. मेहता, राहुल चौधरी, नरेश भाटी, प्रमोद मल्होत्रा (टीटू), सनी माहेश्वरी, अजुर्न लाल आहूजा, संजय मल्होत्रा, बंटी गुप्ता, दिनेश वर्मा, महेंद्र किरार, तरूण भल्ला, सहित सैक्टर के अनेक लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here