उद्योग मंत्री ने अनाथ और जरूरतमंद बच्चों के साथ मनाई होली

0
19
न्यूज़ एनसीआर, 22 मार्च-फरीदाबाद | उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने हर साल की भांति एक बार फिर अनाथ और जरूरतमंद बच्चों के साथ होली का त्यौहार मनाया। इस मौके पर उद्योग मंत्री विपुल गोयल और उनकी पत्नी  पल्लवी गोयल ने बच्चों के साथ फूलों की होली मनाई और बच्चों ने भी उद्योग मंत्री विपुल गोयल को जमकर रंग लगाया।
विपुल गोयल ने कहा कि एक जनप्रतिनिधि होने के नाते भले ही अनेको कार्यक्रम में जाना पड़ता हो लेकिन बच्चों के साथ जो होली मनाने का सुकून मिलता है उससे बढ़कर खुशी और किसी होली मिलन समारोह में नहीं मिलती। उन्होंने कहा की होली खुशियां बांटने का त्यौहार है और सबसे जरूरी है इंसानों के साथ साथ हम प्रकृति का भी ख्याल रखें और इसके लिए हमें पौधारोपण करने और गंदगी ना फैलाना का संकल्प लेना चाहिए ताकि प्रकृति में शुद्धता का रंग हम भर सकें।
उन्होंने कहा कि जातिवाद और स्वार्थ से ऊपर उठते हुए हमें राष्ट्र प्रेम के रंग में भी खुद को रंगना होगा और देश के लिए अपने कर्तव्यों का हम निर्वहन करेंगे तभी हम एक नए भारत का निर्माण कर पाएंगे।
विपुल गोयल ने कहा कि भक्त प्रहलाद की संकल्प और भक्ति की शक्ति ही थी कि होलिका दहन में भी उनका बाल तक बांका नहीं हो पाया। इसी तरह हमें यह संकल्प लेना होगा यह हालात कितने भी कठिन हो हमें अपना लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रयास करने में घबराना नहीं चाहिए।
उन्होंने बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि अब्राहम लिंकन स्ट्रीट लाइट की रोशनी में पढ़ कर अमेरिका के राष्ट्रपति बने, इसी तरह बाबा साहब अंबेडकर गरीबी से जूझते हुए पढ़ते रहे और भारत के संविधान का उन्होंने निर्माण किया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बचपन में चाय बेचते थे और आज देश के प्रधानमंत्री हैं। इसी तरह हमारे देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जी एक बेहद गरीब परिवार में पैदा हुए और आज देश के राष्ट्रपति है क्योंकि उन्होंने संकल्प लेते हुए जीवन में अपने लक्ष्य को हासिल किया  इसलिए जीवन में संघर्ष से कभी घबराना नहीं चाहिए। विपुल गोयल ने सभी सक्षम लोगों से जरूरतमंद लोगों के साथ सभी त्यौहार मनाने की अपील की ताकि सभी वर्ग के लोगों को एक साथ लेकर हम चल सकें।
इस मौके पर भाजपा के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, प्रवीण चौधरी, सोम मल्होत्रा, विजय शर्मा, बिजेन्द्र नेहरा, वासुदेव अरोड़ा, नरेश नंबरदार, कमल सौरोत, संजय बत्रा, अशोक ठाकुर, हटी ठेकेदार, प्रेम मल्होत्रा, प्रवीण चौधरी, गोपाल ठाकुर, मनोज नासवा, अनीता शर्मा, केके खंडेलवाल शमशेर तेवतिया, सुरजीत अधाना सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here