कौन कहता है सरकारी स्कूलों में पढ़ाई नहीं होती, ये खबर जरूर पढ़ें

0
37
न्यूज़ एनसीआर, (मनीष आहूजा) 24 फरवरी-पुन्हाना | बोर्ड की परिक्षाओं में सरकारी स्कूलों को निजी स्कूल के समान लाने के लिए सरकारी स्कूलों के आध्यापक बच्चों को रात्रि में स्कूल परिसर में ठहरा कर उन्हें शिक्षा ग्रहण करा रहे है।
जीहां, पिनगवां सीनियर सेकेंडरी स्कूल के अध्यापकों द्वारा उठाये गये इस कदम की जहां शहर मे प्रशंसा हो रही है तो वहीं स्कूल के बच्चें भी मन लगाकर पढाई कर रहे है। इतना ही नहीं स्कूल के अध्यापकों द्वारा शुरू कर गई अतिरिक्त कक्षाओं से प्रेरणा लेेने के लिये जिले के अन्य स्कूल के प्राध्यापक भी स्कूल का रात में दौरा कर अपने अपने स्कूलों में भी कक्षायें लगाने की तैयारी कर रहे है। स्कूल में दसवीं बारहवीं कक्षा में 156 छात्र है जो पिनगवां के आस पास के करीब 15 गावों से आते थे। स्कूल से गांव की दूरी दूर होने के कारण उनका स्कूल में आने जाने में काफी समय खराब होता था। ऐसे में स्कूल के अध्यापको ने उन्हें बोर्ड की परिक्षाओंं को नजदीक आते देख उनकी विशेष तैयारी करानी शुरू कर दी। स्कूल के चार अध्यापकों द्वारा छात्रों को हर विषय  की तैयारी कराई जा रही है। शाम को 6 बजे से 11 बजे तक स्कूल के अध्यापक बच्चों को शिक्षा ग्रहण कराते हैं तो सुबह स्कूल के समय पर बच्चे स्कूल में ही स्नान कर स्कूल की अन्य कक्षा लेते है।
छात्र मौसिम व धनश्यामदास ने कहा कि बोर्ड की परिक्षाओं को देखते हुये स्कूल के अध्यापक उनकी अतिरिक्त कक्षायें ले रहे है जिससे की उनकी पढाई प्रभावित ना हो और बोर्ड कर परिक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन कर सके। छात्रों ने कहा कि, परिक्षाओं में अध्यापकों द्वारा की जा रही मेहनत को वो जाया नहीं जाने देगें। परिक्षाओं में अच्छे अंको से पास होकर स्कूल व अध्यापको का नाम रोशन करेगें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here