इजिप्ट से आए डॉ. मोहम्मद सलाह ने सिखाए दंत चिकित्सा के गुर

0
11
न्यूज़ एनसीआर, 19 फरवरी-फरीदाबाद | मानव रचना डेंटल कॉलेज की ओर से दंत चिकित्सा पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी का थीम एंडोडॉन्टिक्स के दौरान आने वाली चुनौतियां था मिसहैप्स था।  इस दौरान दांतों की थ्रीडी क्लीनिंग और रूट कनाल करने के लिए नए उपकरणों के बारे में भी सभी दंत चिकित्सकों को जानकारी दी गई। इजिप्ट से आए डॉ. मोहम्मद सलाह ने रूट कनाल के दौरान आने वाली चुनौतियों, मिथिकों और उससे कैसे निपटें इसके बारे में चर्चा की। डॉ. सलाह ने संगोष्ठी में दिल्ली-एनसीआर से आए 100 से ज्यादा निजी चिकित्सकों और छात्रों को दंत चिकित्सा के गुर भी सिखाए।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पद्मभूषण डॉ. अनिल कोहली ने कहा, दांत के दर्द से पीड़ित मरीज का दर्द ठीक करना सबसे बेहतरीन चीज है। उन्होंने ये भी कहा, सिर्फ दर्द से राहत दिलाना ही नहीं मरीज को संतुष्ट करना डॉक्टर का सबसे बड़ा कर्तव्य है। इस दौरान ओरीकैम की ओर से ई-कनेक्ट प्रो, ई-पेक्स प्रो, उल्ट्रा एक्स, न्यूएंडो, ई-कनेक्ट एस और फास्ट पैक  नाम के नए उपकरण लॉन्च किए गए।
कार्यक्रम में मानव रचना के एमडी डॉ. संजय श्रीवास्तव, एमआरआईआईआरएस के वीसी डॉ. एनसी वाधवा, मानव रचना यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ. आईके भट्ट, एमआरडीसी के प्रिंसिपल डॉ. अरुणदीप सिंह, वाइस प्रिंसिपल डॉ. आशिम अग्रवाल समेत सभी फैकल्टी मेंबर्स और छात्र मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here