हथीन-मलाई मार्ग रिपेयरिंग के दूसरे दिन ही लगा टूटने

दोपहिया वाहन चालक हो रहे हैं दुर्घटनाग्रस्त

0
71
न्यूज़ एनसीआर, (उदयचंद माथुर) 13 जनवरी-हथीन | हथीन-मलाई मार्ग की लोक सम्पर्क विभाग के ठेकेदार द्वारा शुक्रवार को की गई रिपेयरिंग शनिवार को ही टूटने लगी। जिससे इस मार्ग पर आने जाने वाले लोगों को परेशानी का तो सामना करना पड ही रहा है, साथ ही साथ दुर्घटनाएं भी होने लगी हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार ने सडक की रिपेयरिंग में जो मैटेरियल लगाया है वह नियमानुसार सही नहीं है। काले तेल में जीरा रोडी मिलाकर सडक की रिपेयरिंग कर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली है। चूंकि रोडी में तारकोल होना चाहिए था, तारकोल की जगह काला तेल होने के कारण जीरा रोडी पकड नहीं कर पाई और सडक पर यूं ही फैलने लगी है। जीरा रोडी के सडक पर फैलने के कारण यहां से आने जाने वाले दोपहिया वाहन चालकों के वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। कई मोटरसाइकिलें फिसल कर गिर पडी हैं, जिसके चलते मोटरसाइकिल चालक और उसके पीछे बैठी सवारियां घायल हो चुकी हैं। ग्रामीणों की मांग है कि सडक की रिपेयरिंग सहीं ढंग से कराई जाए और लापरवाह ठेकेदार के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जाए। इस बारे में ग्रामीण सीएम विंडों के माध्यम से मुख्यमंत्री स्तर तक शिकायत करने का भी मन बना चुके हैं। उल्लेखनीय है कि इस सडक का कारपेट जून 2017 में डाली गई थी। जोकि चंद महीनों बाद ही जगह-जगह से उखडनी शुरू हो गई थी। हथीन से मलाई गांव तक सडक का बुरा हाल हो गया था। जिसके चलते विभाग ने इसकी 11 जनवरी को रिपेयरिंग कराई और दृसरे दिन ही रिपेयरिंग उखडने लगी।
भ्रष्टाचार मुक्त शासन में सैंध मार रहे हैं अधिकारी – अमी खां

धीरनकी गांव निवासी गुडगांवा ग्रामीण बैंक के सेवानिृवत मैनेजर अमी खां ने बताया कि बीजेपी सरकार के भ्रष्टाचार मुक्त शासन में अधिकारी सौंध मार रहे हैं। जिसका प्रत्यक्ष प्रमाण इस सडक की रिपेयरिंग का है। जोकि 11 जनवरी को रिपेयरिंग की गई और 12 जनवरी को ही रिपेयरिंग फिर से टूटने लगी। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों व ठेकेदार की मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कहा कि इस बारे में शीघ्र ही सीएम विंडों के माध्यम से मुख्यमंत्री से शिकायत की जाएगी।
कई मोटरसाइकिल सवार हो चुके हैं घायल – रफीक

मलाई गांव निवासी रफीक ने बताया कि वह प्रतिदिन अपने गांव मलाई से हथीन आता है। 11 जनवरी को इस सडक की रिपेयरिंग हुई थी। रिपेयरिंग के दूसरे दिन बाद ही यह टूटने लगी और रोडियां सडक पर फैल गईं। रोडी सडक पर फैले होने के कारण कई मोटरसाइकिलें इस पर फिसल चुकी हैं, सवार घायल हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि काले तेल में जीरा रोडी मिलाकर ठेकेदार ने अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली है। उन्होंने मांग की है कि उक्त ठेकेदार के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए।
दोबारा से करा दी जाएगी रिपेयरिंग – जीतेन्द्र जे.ई.

लोकनिर्माण विभाग के जे.ई. जीतेन्द्र से सम्पर्क साधकर उन्हें जब इस मामले में अवगत कराया तो उन्होंने बताया कि यदि ऐसा है तो कल उस सडक का निरीक्षण कराकर दोबारा से ठेकेदार द्वारा रिपेयरिंग करा दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here