रितु हांडा बनी एंप्रेस यूनिवर्स 2018 की हरियाणा प्रदेश विजेता

0
120

न्यूज़ एनसीआर, (एकता रमन) 04 जनवरी-फरीदाबाद | सौंदर्य, प्रतिभा और कौशल की धनी हरियाणा की बेटी रितु हांडा ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हरियाणा का नाम रौशन किया है। वर्ष 2018 की इस एंप्रेस यूनिवर्स अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में 52 देशों की 18000 प्रतियोगियों ने स्वयं को नामांकित किया था। एंप्रेस यूनिवर्स नाम की इस प्रतियोगिता में फरीदाबाद से रितु भी भाग ले रही थी। उन्हें सैश पहनाकर और प्रमाण पत्र देकर विजेता घोषित किया गया। रितु का कहना है के वह अपने सौंदर्य, प्रतिभा, निष्ठा एवं सामाजिक कार्यों में रुचि के कारण ही इस मुकाम तक पहुंच पाई हैं। 18000 प्रतियोगियों में से 700 महिलाएं चुनी गईं जिनमें राज्य स्तर की प्रतियोगिता में रितु विजयी रहीं। इसके अलावा उन्हें हरियाणा राज्य की एंप्रेस यूनिवर्स – ‘एलेगेंस’ की विजेता भी घोषित किया गया। यह हरियाणा वासियों के लिए बड़े ही गर्व की बात है के हमारी बेटियां देश विदेश में हमारा परचम लहरा रही हैं।

रितु हांडा को उनकी इस दोहरी जीत पर क्रॉउन, सैश और प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया। राष्ट्रीय स्तर पर उन्हें एंप्रेस यूनिवर्स – ‘वुमन ऑफ ऑनर’ भी चुना गया। गोआ में प्रसिद्ध अभिनेत्री महिमा चौधरी द्वारा ग्रैंड फिनाले में 9 दिसंबर को उन्हें सम्मानित किया गया। इस प्रतियोगिता को ज़ी टीवी द्वारा 28 दिसंबर को प्रसारित भी किया गया। हम आपको बता दें की इन सब के अलावा रितु एक प्रतिष्ठित शिक्षिका भी हैं और उन्हें वर्ष 2018 में ‘ग्लोबल टीचर अवार्ड’ से भी सुशोभित किया गया है। इस अवार्ड के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 22 देशों के शिक्षकों में से उन्हें चुना गया था।

रितु वर्ष 2017 में मिसेज़ फरीदाबाद – 2nd रनर अप और मिसेज़ ब्यूटीफुल स्किन का खिताब जीत चुकी हैं। मिसेज़ इंडिया एथनिक 2017 में भी इन्होंने 2 टाइटल जीते। रितु एक अच्छे व्यक्तित्व और गौरवशाली प्रतिभा की धनी हैं और समाज को प्लास्टिक मुक्त करने के प्रति जागरूकता भी बढ़ा रही हैं। उनका कहना है कि आमजन को प्लास्टिक की बजाय पर्यावरण के अनुकूल ऐसे विकल्प ढूंढने चाहिए जिनसे हमारे पर्यावरण को हम प्रदूषण मुक्त कर सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here