अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट ने लगाया निःशुल्क नेत्र जांच शिविर

0
39
न्यूज़ एनसीआर, 13 जनवरी-फरीदाबाद | आज अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के सहयोग से पार्क अस्पताल द्रारा आयोजित नि:शुल्क नेत्र जाँच शिविर और फुल बॉडी जाँच का आयोजन किया गया। जिसमें ईसीजी, रेंडम सुगर, बीपी जाँच की गई। उसमें नई तकनीक द्रारा नेत्र जाँच भी की गई। इस मोके पर लगभग 518 लोगो को लाभ मिला, जो बहुत ही अच्छे और अनुभवी डॉ. अनुराग, डॉ. मुकुल ओर्थो, डॉ. मुकेश तिवारी, रोबिन और डॉ. रजनीश यादव रहे।
ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार शर्मा ने बताया कि हमारे ट्रस्ट का उद्देश्य है कि हमारे देश में कोइ भी मनुष्य पैसे के अभाव में बिना अपना इलाज नहीं करा पाते हैं हम ऐसे लोगों का इलाज करवाने के लिए अस्पताल में हर सम्भव प्रयास करेंगे और ट्रस्ट के महामंत्री हृदयेश सिंह ने बताया कि, ट्रस्ट के माध्यम से सरकार की विभिन्न योजनाओं को आम लोगों तक ला कर सभी के लिए इलाज संभव हो सकेगा। ट्रस्ट के पदाधिकारी वेदप्रकाश पाराशर व अशोक मंडल केन्द्र सरकार की बहुत सी योजनाओं को आम लोगों तक लाने का प्रयास कर रहे हैं।
ब्राह्मण सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेन्द्र शर्मा ने बताया कि मुझे बहुत खुशी है आज के समय में युवाओं में ट्रस्ट के माध्यम से मानव सेवा करते हैं। मानव जीवन के लिए मानवता ही बहुत बड़ी बात है मेरा आशीर्वाद अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के साथ है। ये सब लोग बहुत ही सराहनीय कार्य करते हैं ट्रस्ट की सदस्य विमलेश देवी ने कहा कि अपने लिये तो सभी लोग जीवन जीते हैं असल जिंदगी तो दूसरों के लिए जीने में है मुझे भगवान ने जीवन दिया है तो मुझे लोगों की सेवा करने में बहुत अच्छा लगता है। ये मानव शरीर जितना अधिक सेवा होगी उतना ही भगवान प्रसन्न होंगे। मृत्यु के बाद तो ये मिट्टी में मिल जाता है।
इस कार्यक्रम में बल्लभगढ़ के विधायक पंडित मूलचंद शर्मा के बड़े भाई टिपरचन्द शर्मा, मार्कीट कमेटी के चैयरमेन हुक्म सिंह माटी, ब्राह्मण सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेन्द्र शर्मा बबली, वार्ड नं 36 के पार्षद दीपक यादव, भाजयुमों आदर्श नगर के मण्डल अध्यक्ष वीर चौधरी, मुजेशर मण्डल के अध्यक्ष राजेश लाम्बा, राजबाला शर्मा, संगीता नेगी, सोनू सागर, मनीष तोमर, उपाध्यक्ष वेद पाराशर, महामंत्री ह्रदयेश सिंह, मनोज , मनजीत, राजेश गोयल, राजीव गुप्ता, विमलेश देवी, मनीषा देवी, बेबी देवी, उर्मिला फौजदार, रूपन देवी, पदम सिंह, पूनम चौधरी, बंटी कोहली, रविन्द्र मौर्या और युवा मोर्चा बल्लभगढ़ की पुरी टीम व युवा साथी मौजूद रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here