एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल में हुआ भव्य वार्षिकोत्सव का आयोजन

0
341
न्यूज़ एनसीआर, (एकता रमन) 30 दिसंबर-फरीदाबाद | एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल का वार्षिकोत्सव दिनांक 29 दिसंबर को बड़ी धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर विनय गोयल, स्कूल प्रमुख धुविका गुप्ता, स्कूल प्रबंधक तेज प्रकाश पांडेय और प्राचार्य कृष्णा मिश्रा के द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।
स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर विनय गोयल ने अपने संबोधन में बच्चों का उत्साहवर्धन किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा – “उत्तम शिक्षा का उद्देश्य केवल नौकरी दिलाना ही नहीं बल्कि हर बच्चे को एक नैतिक एवं अनुशासित नागरिक बनाना भी है।” विद्यालय प्रमुख धुविका गुप्ता ने विद्यालय की वार्षिक गतिविधियों और उपलब्धियों का विवरण प्रस्तुत किया।

इस वर्ष के वार्षिकोत्सव का विषय था – ‘नटराज के नवरस’। इस विषय पर स्कूल की कक्षा 2 से लेकर कक्षा 8 के बच्चों ने एक नृत्य नाटिका प्रस्तुत की जिसमें लगभग 265 छात्र एवं छात्राओं ने भाग लिया। नृत्य प्रस्तुतियों के द्वारा अभिभावकों और उपस्थित सभी गणमान्य व्यक्तियों को मोहित कर दिया। स्कूल की डांस टीचर मनिका गुप्ता ने जानकारी देते हुए कहा – “इस नृत्य नाटिका की रिहर्सल पिछले 1 महीने से चल रही थी और बच्चों ने जी तोड़ मेहनत कर इतने प्रभावशाली ढंग से नव रसों को प्रस्तुत किया।” पूरी नृत्य नाटिका मनिका गुप्ता द्वारा ही लिखी गई एवं स्कूल के बच्चों ने अपनी आवाज़ में इस नृत्य नाटिका की स्क्रिप्ट को रिकॉर्ड किया। गौरतलब है की स्क्रिप्ट की रिकॉर्डिंग और नव रसों का मंचन इस तरह से किया गया की लग ही नहीं रहा था के ये स्कूल के बच्चे हैं। नृत्य नाटिका की अवधि 2 घंटे थी।
रंगारंग कार्यक्रम के पश्चात छात्र-छात्राओं को उनकी विशेष उपलब्धियों के लिए प्रमाण-पत्र देकर पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम के अंत में स्कूल की प्राचार्या कृष्णा मिश्रा ने कार्यक्रम में आए सभी अतिथियों और अभिभावकों का धन्यवाद किया। उन्होंने वार्षिकोत्सव में उपस्थित होकर बच्चों का उत्साह बढ़ाने और कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए भी आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here