पिनगवां कस्बे से मिठाइयों के सैंपल लिए गए

0
25
न्यूज़ एनसीआर, (मनीष आहूजा) 29 दिसंबर-नूंह | स्वास्थ्य मंत्री अनिल बिज के आदेशानुसार शुक्रवार को खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा नूंह जिले में छापेमारी की गई। इस दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी पृथ्वी सिंह नूंह के बाबुपुर गांव में गजक फैकट्री से गजक के 2 सैंपल के साथ ही पिनगवां की एक मिठाई की दुकान से खोया बर्फी का सैंपल लिया गया। इस दौरान लोगों को मिलावट पहंचानने के जानकारी देकर उन्हें जागरूक किया गया। पृथ्वी सिंह ने बताया कि सभी जागरूक उपभोक्ता बनें, अपने अधिकारियों को जानने के साथ ही मिलावट को रोकने में विभाग का सहयोग करें।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी पृथ्वी सिंह ने बताया कि, शुक्रवार को मिलावट पर लगाम लगाने के लिए पिनगवां कस्बे सहित नूंह में छापेमारी अभियान चलाया गया। जिसके तहत 3 खाद्य पदार्थों के 4 सैंपल लिए गए हैं। वहीं इस दौरान लोगों को जागरूक करते हुए पृथ्वी सिंह ने बताया कि मिलावटी सामान शरीर को काफी नुकसान पहुंचाता है, इसलिए कोई भी मिलावट वाला सामान न खांए, अगर कहीं भी उन्हें मिलावट का शक होता है तो तुरंत विभाग को इसकी सूचना दें। ताकि ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जा सके। उन्होंने बताया कि मिलावट के खिलाफ यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। जिले में खाद्य पदार्थों में मिलावट नहीं होने दी जाएगी। जहां कहीं से भी मिलावट होने की खबर मिलेगी वहां पर सैंपल लेने के साथ ही सखत कार्रवाई की जाएगी।
पृथ्वी सिंह, खाद्य सुरक्षा अधिकारी नूंह ने कहा कि, विभाग द्वारा मिलावट का बडी ही गंभाीरता से लिया जा रहा है। जिसको लेकर सैंपल लेने के साथ ही लोगों को जानकारी देकर मिलावट के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here