जिमखाना क्लब में आयोजित विंटर कार्निवल में लोगों ने जमकर की शॉपिंग

0
12
न्यूज़ एनसीआर, 20 दिसंबर-फरीदाबाद | विंटर कार्निवल’ लाइफस्टाइल फिलैंथ्रोपिक वर्क सोसाइटी का महत्‍वपूर्ण कार्यक्रम है। प्रति वर्ष की भांति ‘विंटर कार्निवल’ शनिवार, 22 दिसंबर, सुबह 11 बजे से शाम 8 बजे, 15-ए, जिमखाना क्लब में आयोजित किया गया। विंटर कार्निवल का उद्घाटन मुख्यातिथि उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने किया।
कार्निवल शीतकालीन मौसम के त्यौहारों की भावना का प्रतीक है जो एक विशुद्ध मेले के सभी सार तत्वों को एक साथ समेटे हुए होता है। कार्निवल का मुख्य आकर्षण आधुनिक परिधान, फैशन सामग्री, जूते, गहने, घर की सजावट का सामान, बर्तन व पौधे तथा मिठाई एवं स्‍वादिष्‍ट पकवानों के स्टालों का प्रदर्शन रहा। फूड जोन में परोसी जाने वाली स्‍वादिष्‍ट भोजन सामग्री और गेम जोन में रोमांचक खेल की कार्निवल में अनदेखी नहीं की जा सकती है। खाद्य क्षेत्र में परोसा जाने वाले स्‍वादिष्‍ट खाना, और गेम जोन में रोमांचक खेल भुलाए नहीं जा सकते। ड्राइंग एवं पेंटिंग प्रतियोगिता और एक हिप-हॉप नृत्य चुनौती भी इस कार्निवल का हिस्सा हैं। और हॉं, संगीत प्रदर्शन के बिना कार्निवल कैसे पूरा हो सकता है। इस साल, कार्निवल में रॉक स्कूल ऑफ म्यूजिक द्वारा ‘’रॉकवुड फिएस्टा’’ प्रस्तुत किया गया।
इस कार्यक्रम के आयोजक, लाइफस्टाइल फिलैंथ्रोपिक वर्क सोसाइटी, फरीदाबाद की 12 उद्यमशील और प्रतिबद्ध महिलाओं का एक दल है, जो समाज के गरीब वर्गों के बच्चों की शिक्षा और सुधार के लिए काम करते हैं। सारथी, सोसाइटी द्वारा की गई एक नई पहल है, जिसके माध्यम से वे फरीदाबाद की गरीब वंचित महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए काम कर रहे हैं। लाइफस्टाइल ने, सोसाइटी की अध्यक्षा सोनिका चंदा के नेतृत्‍व और कोषाध्‍यक्ष मनीषा अग्रवाल, सचिव संध्‍या मंत्री, टीम नुपूर जैनी, रेखा चौधरी, नीतिका मित्तल, पीयूष भाटिया, वंदना खेमका, निकिता गर्ग, रेखा बैद, डॉ. नीति नंदिनी चटनानी और डॉ. मोनिका बजाज के साथ अपने सामाजिक कार्य हेतु धन जुटाने के लिए इस कार्निवल जैसे कार्यक्रमों का आयोजन किया है। सोसाइटी द्वारा आयोजित अन्य कार्यक्रम मानसून मेला और उमंगोत्सव – दिवाली उत्सव हैं।

सामाजिक कार्य के लिए प्रतिबद्ध सोसाइटी होने के नाते, शीतकालीन कार्निवल विकास कार्यों के विविध वर्गों के लिए काम कर रहे गैर-सरकारी संगठनों के काम को उजागर करने के लिए विशेष प्रावधान करता है। अत: यह शीतकालीन कार्निवल मनोरंजक, आनंद दायक, खरीदारी, प्रतियोगिताएं, भोजन, खेल और सामाजिक एवं पर्यावरणीय प्रगति के लिए योगदान हेतु भाग लेने का एक खुला मिश्रण उपलब्‍ध करवाता है। यह फरीदाबाद में आयोजित अपनी तरह का एक विशेष कार्यक्रम है, और पिछले दशक के दौरान आयोजित संस्करणों में, शीतकालीन कार्निवल ने फरीदाबाद के निवासियों की सामाजिक डायरी में स्‍वयं के लिए एक महत्‍वपूर्ण स्‍थान बनाया है। एनसीआर और देश के अन्य हिस्सों के विक्रेताओं के अलावा, कार्निवल ने फरीदाबाद के बाहर से लोगों को आकर्षित करना प्रारंभ कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here