हरियाणा सरकार के राज में लोगों के जीवन के साथ हो रहा खिलवाड़: अशोक तंवर

0
38

न्यूज़ एनसीआर, 2 नवंबर-फरीदाबाद | राजीव गांधी पंचायती राज संगठन का प्रदेशस्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन सम्पन्न फरीदाबाद। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने आज हरियाणा सरकार पर जोरदार हल्ला बोलते हुए कहा कि राज्य सरकार लोगों के जीवन से खिलवाड़ कर रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदूषण को लेकर दिल्ली में एनजीटी द्वारा बुलाई गई मंत्रियों की बैठक में हरियाणा के पर्यावरण व उद्योगमंत्री विपुल गोयल द्वारा भाग न लेना इस बात का प्रमाण है कि सत्ता में मदमस्त हो इन्हें लोगों के हितों की चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि आज प्रदूषण के मामले में फरीदाबाद, गुडगांव देश में नंबर वन पर पहुंच गए है और हैरानी की बात तो यह है कि पर्यावरण मंत्री के गृह क्षेत्र फरीदाबाद ही है और आज बढ़ते प्रदूषण को लेकर फरीदाबाद के लोग ही त्राहि-त्राहि कर रहे है।

उन्होंने कहा कि एक ओर तो बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए हरियाणा के संबंधित मंत्री एनजीटी और केंद्र सरकार द्वारा प्रयास करने की बात कहते है, जबकि दूसरी ओर प्रदूषण को कम करने के लिए एनजीटी द्वारा बुलाई गई बैठक में मंत्री महोदय भाग ही नहीं लेते है। उन्होंने कहा कि अगर जल्दी इस प्रदूषण को काबू नहीं किया तो फरीदाबाद सहित दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में एक तरह से महामारी तक फैलने का खतरा बन जाएगा।

बता दें कि तंवर शुक्रवार को फरीदाबाद के सेक्टर-55 स्थित कम्युनिटी सेंटर में राजीव गांधी पंचायती राज संगठन की प्रदेशस्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद मिनाक्षी नटराजन ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। वहीं कार्यक्रम में प्रभारी अरविंद बाघ, संगठन के चेयरमैन सुनील पंवार, जोनल प्रभारी धर्मदेव आर्य, फरीदाबाद के प्रभारी मोहम्मद बिलाल, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी, प्रदेश सचिव सुमित गौड़, सत्यवीर डागर मुख्य रुप से मौजूद रहे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ने बढ़ते अपराधों को लेकर भी सरकार को जमकर घेरा।

उन्होंने कहा कि फरीदाबाद सहित समूचे हरियाणा में अपराध का ग्राफ निरंतर बढ़ रहा है, अपराधियों के हौंसले इतने बुलंद है कि वह दिनदिहाड़े वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। वहीं स्मार्ट सिटी को लेकर लोगों को गुमराह किया जा रहा है, जबकि हालात यह है कि आज जिस रास्ते से वह फरीदाबाद आए है, वहां जगह-जगह लगे गंदगी के ढेर व टूटी सडक़ें भाजपाईयों की स्मार्ट सिटी कलई खोलती नजर आई।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से संगठन को बूथ स्तर पर मजबूत कर जीत को लक्ष्य बनाकर कांग्रेस को देश व प्रदेश में सत्तासीन करने के लिए संघर्ष करने का आह्वान किया। कार्यक्रम में पंचायती राज संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद मिनाक्षी नटराजन ने कहा कि पंचायती राज के प्रणेता राजीव गांधी का सपना था, हर ग्राम पंचायत के माध्यम से ग्रामीणों का विकास हो और पंचायत राज सशक्त हो। कांग्रेस पार्टी जब भी देश व प्रदेश की सत्ता में रही है पंचायती राज को और अधिक सुदृढ़ करने के प्रयास किया हैं, लेकिन भाजपा की अनुभवहीन सरकार ने पंचायतों को खत्म करने का काम करके राजीव गांधी के सपने को तोड़ने का काम किया हैं।

उन्होंने बताया कि पंचायत राज की स्थापना के पीछे यह मंशा थी कि सत्ता एक व्यक्ति के हाथ में न होकर असंख्य लोगों के हाथ में हो परन्तु भाजपा ने सत्ता का दुरुपयोग करते हुए जनता से सारे अधिकार छीना हैं। आज समय आ गया है कि हम एकत्रित होकर पंचायती राज को एकबार फिर सशक्त बनाए और आदरणीय राहुल गांधी के नेतृत्व में राजीव गांधी के सपने को साकार करते हुए पंचायतों को एकबार फिर मजबूती दें।

इस मौके पर पं. राजेंद्र शर्मा, एस.एल. शर्मा, अनीशपाल, राजेश आर्य, मनोज अग्रवाल, केसी शर्मा, राजेश तेवतिया, नरेंद्र शर्मा, रेनू चौहान, महेश चंद जैन, रंजीत रावल, नीरज गुप्ता सहित अनेकों कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here