भजन संध्या के माध्यम से गांव-गांव में हो रहा सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों का प्रचार प्रसार

0
33
एनसीआर, 30 नवंबर-फरीदाबाद | सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग, हरियाणा के महानिदेशक के निर्देशानुसार जिला सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग की टीम ने जिले के गांव गोठडा में रात्रि ठहराव करके विकास गीतों व प्रोजेक्टर के माध्यम से फिल्म चलाकर लोगों को सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता गोठडा के सरपंच वीरेंद्र व मेंबर विनोद ने की।
जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी सुरेन्द्र बजाड ने बताया कि मुख्यालय के निर्देशानुसार गांव-गांव जाकर सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों का विभाग की भजन पार्टियों द्वारा प्रचार व प्रसार किया जा रहा है। इसी कड़ी में वीरवार को गोठडा में सामान्य चौपाल पर विशेष रात्रि ठहराव कार्यक्रम करके हरियाणा सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों के बारे में लोगों को विस्तार से जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार प्रत्येक वर्ग की हितैषी है, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का सपना है कि समाज की आखिरी पंक्ति में बैठे व्यक्ति को भी विकास का लाभ दिया जाए। इसके लिए उन्होंने अंत्योदय केन्द्र, सीएम विंडो, डिजिटल इंडिया, सक्षम योजना, मुद्रा योजना, मेक इन इंडिया, स्किल इंडिया जैसी जनकल्याणकारी योजनाएं चलाकर लोगों को सीधा लाभ पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का भरपूर लाभ उठाएं।
जिला सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग की नाटक मंडली ने गीतों के माध्यम से व चलचित्र विंग फिल्म के माध्यम से मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश में करवाए गए विकास कार्यों की जानकारी दी। ग्रामीणों में कार्यक्रम को लेकर गांव के बच्चों, युवाओं व महिलाओं में काफी उत्साह देखा गया। इस मौके पर विभाग की धर्मवीर भजन पार्टी ने सरकार की उपलब्धियों पर आधारित विकास गीत प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here