उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने सेक्टर-7 में किया पार्क के सौंदर्यकरण कार्य का शुभारंभ

0
9

न्यूज़ एनसीआर, 22 अक्टूबर-फरीदाबाद | पिछले 4 साल में फरीदाबाद विधानसभा के ज्यादातर पार्कों की सूरत बदल चुकी है और जल्द ही बचे हुए पार्कों में भी बुनियादी सुविधाएं देने का काम पूरा हो जाएगा। ये विचार उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने सेक्टर-7 में व्यक्त किए, जहां उन्होंने जनकल्याण मंदिर के पास पार्क में 8 लाख की लागत से होने वाले विकास कार्यों का उद्घाटन किया।

इस पार्क में चारदीवारी और सौंदर्यकरण का कार्य किया जाएगा। इस मौके पर विपुल गोयल ने सभी लोगों से स्वच्छता अभियान से जुड़ने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद के सामने स्वच्छता सबसे बड़ा चैलेंज है। इसीलिए सरकार के साथ-साथ सभी नागरिकों को भी इसमें योगदान देने की जरूरत है।

विपुल गोयल ने कहा कि स्वच्छता के साथ शुद्ध हवा भी मिल सके इसीलिए पार्कों में हरियाली जरूरी है। इसीलिए हमें ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण करना होगा। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद विधानसभा के प्रमुख पार्कों में चारदीवारी, एलईडी लगाने, लाइब्रेरी निर्माण, फुटपाथ निर्माण और पेड़ पौधे लगाने का काम बीजेपी सरकार ने किया है और आरडब्लूए एसोसिएशन की भी इसमें सराहनीय भूमिका रही है।

उन्होंने कहा कि फरीदाबाद विधानसभा के सभी पार्कों में बुनियादी सुविधाओं को देने में वह कोई कसर नहीं छोड़ेंगे लेकिन पार्कों के रखरखाव में स्थानीय निवासियों को भी अपनी भूमिका निभानी होगी और इस तरह पार्कों का रखरखाव  करना होगा जैसे लोग अपने पार्क का ध्यान रखते हैं। इस मौके पर ओपी कौशिक, एनके गर्ग, हरि जोशी, वजीर सिंह डागर, अशोक शर्मा, सुभाष शर्मा, सतीश शर्मा, राम अवतार कौशिक, शमशेर सिंह, हरि गर्ग, सत्यनारायण गर्ग, डीपी यादव, विष्णु गुप्ता और सिद्धार्थ सैनी सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here