श्रीराम युवा संगठन ने पुलिस के सहयोग से पकड़़ा गौतस्कर, दो गायोंं को कराया मुक्त

0
21

न्यूज़ एनसीआर, 23 अक्टूबर-फरीदाबाद | श्री राम युवा संगठन ने हथीन थाना पुलिस के सहयोग से वध के लिए ले जाई जा रहे दो गौवंशों को गौ तस्कर के चंगुल से मुक्त कराया है। पुलिस ने गौ तस्करों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है तथा वाहन को अपने कब्जे में लेकर दोनों गौवंशों को गौशाला पहुंचवा दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार श्री राम युवा संगठन के अध्यक्ष अनिल कौशिक को काफी दिनों से सूचना मिल रही थी कि पलवल का एक व्यक्ति गायों की तस्करी करता है। वह गाय को दो तीन हजार रूपये में खरीदकर हथीन के मेवाती गांवों में गौ हत्यारों को बेचता है। श्री राम युवा संगठन के उपाध्यक्ष भारत भूषण शर्मा ने बताया कि उक्त गौ तस्कर को पकड़ने के लिए वे कई दिनों से सक्रिय थे, लेकिन हर बार चकमा देकर भाग जाता था।

उन्होंने बताया कि सोमवार को मुखबिर से सूचना मिली कि उक्त गौ तस्कर एक पिकअप वाहन में दो गौवंशों को लादकर पलवल की तरफ से आ रहा है तथा दूरैंची गांव में एक गौ हत्यारे को बेचने के लिए जा रहा है। सूचना मिलते ही उन्होंने स्थानीय पुलिस को इस बारे में अवगत कराया और स्थानीय पुलिस के साथ गांव स्वामीका में नाकाबंदी कर दी।

बताया जाता है कि कुछ ही देर पश्चात एक पिकअप गाड़ी स्वामीका गांव के पैट्रोल पंप के निकट जैसे ही पहुंची तो श्रीराम युवा संगठन की टीम और पुलिस ने उसे धर दबोचा। पिकअप में दो जिंदा गौवंश मिले। पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा, पूछताछ में उसने अपना नाम गुडडू उर्फ देशराज पुत्र सतवीर निवासी पलवल बताया। इस संदर्भ में हैडकांस्टेबल वीरेन्द्र सिंह की शिकायत पर आरोपी के विरूद्ध मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है तथा गौवंश को सकुशल गौशाला पहुंचवा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here