सड़कों पर और सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण फैलाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी:धीरेंद्र खड़गटा

0
3

न्यूज़ एनसीआर, 12 अक्टूबर-फरीदाबाद|नगर-निगम के अतिरिक्त आयुक्त धीरेन्द्र खड़गटा ने तोड़फोड विभाग के कार्यकारी अभियन्ता, सहायक अभियन्ता एवं कनिष्ठ अभियंताओं के साथ आज निगम क्षेत्र में चल रहे अवैध कब्जों, अतिक्रमणों को हटाने एवं सड़कों के किनारे लगने वाली फल एवं जूस व अन्य सामान की रेहडि़यों तथा अन्य व्यक्ति जो सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करके सामान बेचते हुए पाए जाने व तीनों जोनल कार्यालय में एक लीगल एडवाइजर पदस्थ करने को लेकर बैठक की गई।

इस बैठक में अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ हरियाणा नगर-निगम अधिनियम 1994 के तहत चालान काटने के निर्देष दिए। उन्होंने कहा कि चालान की रसीद का प्रारूप तैयार कर लिया गया है तथा तीनों जोनल कार्यालय में शीघ्र ही एक लीगल एडवाइजर पदस्थ किया जाएगा।

अतिरिक्त आयुक्त धीरेन्द्र खड़गटा ने तोड़फोड़ विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए है कि नगर-निगम क्षेत्र के तीनों जोनों में किसी भी प्रकार का अवैध निर्माण, अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर कोई भी व्यक्ति निगम क्षेत्र में अतिक्रमण, अवैध निर्माण करता हुआ पाया जाता है तो उसके विरूद्ध तुरन्त कार्यवाही अमल में लाई जाए।

निगम के अतिरिक्त आयुक्त ने आम जनता की सहूलियत को देखते हुए तोड़फोड़ विभाग के अधिकारियों को निगम क्षेत्र के अन्तर्गत सड़कों के दोनों किनारे जो लोग अतिक्रमण करके किसी भी प्रकार का कार्य करते हुए पाए गए तो उनका चालान काटने के तुरन्त आदेश दिए साथ ही बैठक में तोड़फोड विभाग के अनुरोध पर अतिक्रमण, अवैध कब्जे हटाने हेतु एक जेसीबी, एक बैलेरों गाड़ी उपलब्ध कराने की मांग की गई। बैठक में अतिरिक्त आयुक्त ने निगम अधिकारियों के साथ शहर में हो रहे अतिक्रमण, अवैध कब्जों को हटाने के लिए निगम के होमगार्ड स्टाफ और प्राइवेट बाउंसरों को भी इस कार्य में डयूटी लगाने के बारे में विचार विमर्श किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here