नगर-निगम के द्वारा 13 व 14 अक्टूबर को तीन स्थानों पर लगाये जायेंगे टैक्स कलैक्शन कैम्प

0
1

न्यूज़ एनसीआर, 12 अक्टूबर-फरीदाबाद| नगर-निगम द्वारा अवकाश के दिनों (वीक एंड) में टैक्स कलैक्शन कैम्पों को लगाने का सिलसिला निरन्तर जारी है। कल शनिवार 13 अक्टूबर व रविवार 14 अक्टूबर को भी साप्ताहिक अवकाश होने के बावजूद भी निगम के द्वारा तीन स्थानों पर जनहित में पानी व सीवरेज के अवैध कनैक्शनों को वैध करने और सम्पति कर को जमा करने के लिए कैम्प आयोजित किये जायेंगे।

नगर-निगम के क्षेत्रीय एवं कर अधिकारी (मु0) रतन लाल रोहिल्ला ने आज यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में यह जानकारी देते हुए बताया कि कल 13 अक्टूबर को निगम के फरीदाबाद ओल्ड जोन के द्वारा सूर्या नगर प्रथम एवं द्वितीय में सुबह 10 बजे से सायं 4 बजे तक, एन.एच.1 मेन मार्किट स्थित सिंह सभा गुरूद्वारा के परिसर में कल 13 अक्टूबर को ही सम्पति कर व लीज रेंट की वसूली के लिए कैम्पों का आयोजन किया जायेगा।

इसी प्रकार 14 अक्टूबर को ग्रीन फील्ड कॉलोनी स्थित जे.एम.डी. ग्राउंड में भी टैक्स कलैक्शन कैम्प लगाया जायेगा। उन्होंने बताया कि सूर्या नगर में लगाये जाने वाले कैम्प में सम्पति कर जमा करने के साथ-साथ पानी व सीवर के अवैध कनैक्शनों को भी वैध किया जायेगा। सैनिक कॉलोनी के जिन निवासियों ने अपने पानी व सीवर के अवैध कनैक्शनों को वैध करने के लिए निगम में फाईलें जमा की हुई है, उनके सम्बन्ध में भी अतिशीघ्र एक कैम्प सैनिक कॉलोनी में भी लगाया जायेगा।

रोहिल्ला ने बताया कि इन कैम्पों में अपने पानी व सीवर के अवैध कनैक्शनों को वैध करवाने के लिए नागरिकों को किसी पलम्बर आदि से फाईल बनवाने की कोई आवश्यकता नहीं होगी और इसके लिए निर्धारित फार्म निगम के द्वारा मौके पर ही निःशुल्क उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके इलावा रियायती दरों पर वैध किये जाने वाले इन कनैक्शनों की प्रक्रिया का सरलीकरण कर अनेकों औपचारिकताओं में भी छूट दी जाएगी।

उन्होंने नागरिकों से अपील की है कि वे नगर निगम की इस योजना का लाभ अवश्य उठायें। उन्होंने यह भी बताया कि जो लोग निगम की इस रियायती योजना के बावजूद अपने अवैध कनैक्शनों को वैध नहीं करवायेंगे, उनके विरूद्ध न केवल एफ.आई.आर. दर्ज करवाई जाएगी बल्कि उनके कनैक्शनों को भी काट दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 100 वर्गगज प्लाट साईज के लिए पानी के कनैक्शन हेतू 1500 रूपये, सीवर के कनैक्शन हेतू 2000 रूपये (दोनों को मिलाकर 3000 रूपये), 101 वर्गगज से 250 वर्गगज प्लाट साईज के लिए पानी के कनैक्शन हेतू 2000 रूपये, सीवर के कनैक्शन हेतू 3500 रूपये (दोनों को मिलाकर 5000 रूपये), 251 वर्गगज से 500 वर्गगज प्लाट साईज के लिए पानी के कनैक्शन हेतू 6500 रूपये, सीवर के कनैक्शन हेतू 9000 रूपये (दोनों को मिलाकर 14000 रूपये), 500 वर्गगज से अधिक प्लाट साईज के लिए पानी के कनैक्शन हेतू 22000 रूपये, सीवर के कनैक्शन हेतू 24000 रूपये (दोनों को मिलाकर 38000 रूपये) और सभी प्लाट साईज के फ्लैटों के लिए पानी के कनैक्शनों हेतू 7000 रूपये, सीवर के कनैक्शन हेतू 7000 रूपये (दोनों को मिलाकर 14000 रूपये) शुल्क वसूला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here