लश्कर-ए-तैयबा के पैसों से बनी उटावड गांव की मस्जिद एनआईए की जांच में हुआ बड़ा खुलासा

0
34

न्यूज़ एनसीआर, 15 अक्टूबर-फरीदाबाद| राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक रिपोर्ट तैयार की है, जिसमें सामने आया है कि जिले के हथीन उपमण्डल के गांव उटावड में बनी मस्जिद देश के सबसे बड़े आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के फंड से बनकर तैयार की गई है।

एनआईए के अधिकारियों ने उटावड गाांव में कुलाफा-ए-रशीदीन मस्जिद की जांच की थी और तभी यह पूरा खुलासा हुआ है। इस रिपोर्ट में यह भी सामने आया है कि उटावड में बनी इस मस्जिद का नक्शा दुबई में बना था। ग्रामीणों के मुताबिक जिस जगह पर यह मस्जिद बनी है, वह विवादित जमीन है, लेकिन लोगों को यह जानकारी नहीं थी कि इसका लश्कर-ए-तैयबा से लिंक है।

वहीं दूसरी ओर जांच एजैंसी ने मस्जिद के सभी कागज और दस्तावेजों को जब्त कर लिया है और दान आदि की रसीदों की जांच की जा रही है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले एनआईए ने टेरर फंडिग मामले में नई दिल्ली में मस्जिद के इमाम मौहम्मद सलमान सहित, मौहम्मद सलीम और सज्जाद अब्दुल वानी को 26 सितंबर को लाहौर स्थित फलाह-ए-इंसानियायत फाउंडेशन से पैसे हासिल करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

एजेंसी की जांच में पाया कि सलमान ने उटावड में मस्जिद बनाने के लिए एफआईएफ धन लगाया। अधिकारियों ने बताया कि सलमान जब दुबई में था, तो वह लश्कर के लोगों के संपर्क में आया था और संगठन के लोगों ने ही उसे 70 लाख रुपये मस्जिद बनाने के लिए दिए थे। जांच में यह भी सामने आया है कि लश्कर के लोगों ने सलमान की बेटियों की शादी में भी मदद की। जिसकी अब एनआईए जांच कर रही है कि सलमान ने लश्कर के दिए पैसे और कहां-कहां लगाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here