जो कहता हूं उसे पूरा करता हूं : कृष्णपाल गुर्जर 

0
22

एनसीआर, 8 अक्टूबर-फरीदाबाद | गांव फिरोजपुर कला में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि मैं जो कहता हूं उसे हर हाल में पूरा करता हूं। पहले ऐसे कई नेता लोगों के बीच में आए जिनकी घोषणा आज तक अधूरी पड़ी है। उन्होंने गांव फिरोजपुर कलां के विकास कार्यों  के लिए ₹25 लाख की धनराशि देने की घोषणा भी की।

परीक्षा करने पर ही सफलता प्राप्त होती है


आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर सोमवार को दोपहर बाद गांव फिरोजपुर कलां के कैहराणा सीनियर सेकेंडरी स्कूल के वार्षिक स्पोर्ट्स मीट एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बच्चे हमारे देश का भविष्य है। इन को जिस रूप में भी ढ़ाला जाए बच्चे उसी रूप में ढ़ल जाते हैं। इस मौके पर उन्होंने वहां उपस्थित सभी बच्चों से कहा कि वे दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत से शिक्षा ग्रहण करेंगे तो निश्चित तौर पर उन्हें सफलता मिलेगी।

शिक्षा मनुष्य जीवन के लिए अमूल्य निधि


साथ ही उन्होंने कहा कि शिक्षा को कोई भी व्यक्ति किसी से छीन व चुरा नहीं सकता। शिक्षित व्यक्ति हमेशा सकारात्मक सोच के साथ अपना, अपने परिवार और देश के विकास के बारे में सोचता है। उन्होंने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार  पूर्ण निष्ठा के साथ लोगों के विकास कार्य कर रही है।

48 माह के विकास कार्य 48 साल के इतिहास के विकास कार्य पर पढ़ रहे भारी


उन्होंने कहा कि 48 महीने के कार्यकाल के विकास कार्य प्रदेश के 48 साल के इतिहास के विकास कार्यों के ऊपर भारी पड़ रहे हैं। प्रदेश बिजली, पानी, सड़के, शैक्षणिक संस्थान, यूनिवर्सिटी, फ्लाईओवर सहित चहुंमुखी विकास की ओर अग्रसर है। 48 माह के कार्यकाल के विकास कार्य 48 साल के विकास कार्यों से बेहतर धरातल पर दिखाई दे रहे हैं।

गरीब परिवारों के लिए 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज


प्रदेश में बीजेपी सरकार ने पहली बार 24 घंटे बिजली देने का काम किया है। फरीदाबाद जिला में लोगों को 24 घण्टे बिजली मिल रही है या नहीं इस बारे भी पूरी जानकारी लोगों से ली।उन्होंने कहा कि गरीब परिवारों के लिए ₹5 लाख तक की राशि का मुफ्त इलाज  किया जा रहा है। फसलों के भाव में भी बढ़ोतरी  करके किसानों की आय को दोगुना करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश व प्रदेश  में पहली बार भारतीय जनता पार्टी को भारी बहुमत मिला है।

भ्रष्टाचार व भय मुक्त सरकार


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को भ्रष्टाचार व भय मुक्त सरकार देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में जो विकास कार्य करवाए 48 माह में करवाए गए हैं वह प्रदेश के 48 साल के इतिहास के मुकाबले भारी पड़ रहे हैं। यह बात विरोधी लोग भी दबी जुबान से कह रहे हैं। सड़कों के विकास कार्य हो या शैक्षणिक संस्थानों, फ्लाईओवर नोएड़ा को फरीदाबाद से जोड़ने के लिए पूल, सरकारी कॉलेज बनाने, यूनिवर्सिटी बनाने सहित अनेक विकास कार्य लोकसभा क्षेत्र में करवाए गए हैं।

इस अवसर पर विधायक नरेंद्र भड़ाना, सोहनपाल छोक्कर,संदीप सरदाना, योगेश सरपंच, गांव फिरोजपुर कला के सरपंच दीपचंद उर्फ पप्पू, गुरु दत्त शर्मा सरपंच, स्कूल के डायरेक्टर जयपाल सिंह, राजपाल डागर, मास्टर जयपाल, अतर सिंह फौजी, चैयरमैन  इंदरजीत, ज्ञानी राम, प्रदीप मास्टर सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रही।

इस अवसर पर गांव के सरपंच दीपचंद उर्फ पप्पू ने आए हुए सभी मेहमानों का स्वागत करके तहे दिल से उनका आभार व्यक्त किया। आए हुए मेहमानों को पगड़ी भेंट कर, स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here