डॉ. अमित भल्ला ने किया स्कूल के नए ब्लॉक का उद्घाटन

0
3

न्यूज़ एनसीआर, 6 अक्टूबरफरीदाबा | सेक्टर-14 स्थित मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल में लिट्रेचर उत्सव के लिए पहले दिन छात्रों में काफी उत्साह देखने को मिला। मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के उपाध्यक्ष डॉ. अमित भल्ला ने स्कूल के नए ब्लॉक का भी उद्घाटन किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा यह स्कूल का विजुअल और पर्फॉर्मिंग आर्ट्स ब्लॉक है। साथ ही उन्होंने बताया कि इसे बनाने का मकसद छात्रों के हुनर को आवाज देना है। इस दौरान उनके साथ मानव रचना के ट्रस्टी डॉ. एमएम कथूरिया, स्कूल की ईडी दीपिका भल्ला, प्रिंसिपल ममता वाधवा और एमआरआईआईआरएस के वीसी डॉ. एनसी वाधवा भी मौजूद रहे।

वहीं लिट उत्सव में दिल्ली-एनसीआर के करीब 1200 से ज्यादा छात्रों ने हिस्सा लिया। उन्होंने इस दौरान स्कूल की ओर से आयोजित किए गए ईवेंट की काफी सरहाना की।

इस मौके पर छात्रों के साथ-साथ उनके अभिभावकों ने भी इस कार्यक्रम का लुत्फ उठाया। इस ईवेंट में म्यूजिकल स्टोरी टेलिंग, स्क्रैबल जोन, थिएटर, स्टोरी विद पपेट्स, कैलिग्राफी, स्कल्प्चर मेकिंग, सिंगिंग, डांस जैसी एक्टीविटीज हुई। इस मौके पर जामिया मीलिया इस्लामिया के जाने-माने फाइन आर्ट्स के प्रोफेसर अनीस सिद्दिकी, टेल टेलर संजय मट्टू, ऋतुपर्णा घोष, किड्स कार्टून स्टोरी टेलर प्रदीप खुसरो, रंजीत लाल, देविका जैसे ऑथर्स और कलाकारों से छात्रों को बहुत कुछ सीखने का मौका मिला। स्कूल में छात्रों को रियल एक्सपीरिएंस देने के लिए इलेट्रॉनिक, रोडियो और प्रिंट मीडिया दफ्तर भी बनाए गए हैं और यहां उन्हें ट्रेनिंग भी दी गई।

दो दिन तक चलने वाले इस ईवेंट में रविवार के दिन 1200 से भी ज्यादा लोगों के आने की उम्मीद है। सात अक्टूबर को होने वाला यह ईवेंट सुबह 11:30  बजे शुरू होकर शाम 6:30 बजे संपन्न होगा। इसके लिए अभिभावक और बाकी छात्र http://mris.edu.in/litutsav/ पर जाकर भी रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। लिट उत्सव में किसी भी स्कूल के छात्र हिस्सा ले सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here