5 कॉलेजों में हो रहे चुनावों में एबीवीपी पूरी दमदारी से जीत कर रही है दर्ज : योगेश कौशिक

0
60
न्यूज़ एनसीआर, 14 अक्टूबर-फरीदाबाद | अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् पलवल की बैठक बाईपास रोड़ स्थित पप्पन प्लाजा के पास जिला कार्यालय पर संपन्न हुई।इस अवसर पर बैठक को संबोधित करते हुए जिला संयोजक योगेश कौशिक ने बताया कि एबीवीपी जिले मे पांचो कॉलेज जिनमें चुनाव हो रहे हैं उनमे पूरी दमदारी से जीत दर्ज कर रही है।
एसडी कॉलेज मे 12, अंबेडकर कॉलेज पलवल में 7, राजकीय महाविधालय होडल में 9, सरस्वती महाविधालय में 17 और महारानी किशोरी में 24 कक्षा प्रतिनिधियों के आवेदन आये हैं जिनमे सभी एबीवीपी के कार्यकर्ता हैं, जो 17 अक्टूबर को निर्विरोध चुने जाने हैं। इसके साथ ही पूरे हरियाणा मे भगवा लहराएेगा।
वरिष्ठ छात्रनेता सौरव जाखड़ ने बताया कि दूसरे छात्रसंगठन इनसो एवं एनएसयूआई सहित सभी संगठन चुनाव से भाग रहे हैं।इन संगठनो में से कैंपस कार्य किसी का भी नहीं हैं। छात्रों मे इन सगंठनो का भय रहता है क्योंकि ये सगंठन जातिवाद, पक्षपात, क्षेत्रवाद, धर्म की राजनीति कर छात्रों का प्रयोग करते हैं। इसलिए सभी छात्र इनको पूरी तरह नकार चुके हैं। विद्यार्थी परिषद निश्चित रूप से पूरी दमदारी से चुनाव की तैयारी में है।
उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ता छात्रों के बीच में पूरी  सक्रियता से लगे हुए हैं। जिले के सभी पांच कॉलेजों में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता छात्रों से जाकर मिल रहे हैं।विद्यार्थी परिषद भी प्रत्यक्ष चुनाव कराने के लेकर सरकार से मिली है और दवाब भी बनाया है परंतु मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया है कि इस साल अप्रत्यक्ष चुनाव कराएंगे और अगले वर्ष निश्चित ही प्रत्यक्ष चुनाव होगें।जो छात्र संगठन चुनाव से भाग रहे हैं उनकी सरकारे जब प्रदेश मे रही तब वह कॉलेजों से गायब रहे अपनी सरकारों को कभी छात्रसंघ चुनाव तो कराने की कहने की तो दूर बल्कि छात्रों को झूठ बोलकर अपने आकाओं की चुनाव रैलियों में ले जाकर छोड़ देते थे।
विद्यार्थी परिषद ने शिक्षा के विषय मे सुधार को लेकर ना केवल शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका बल्कि सरकार के खिलाफ प्रदेश में हिसार, कुरुक्षेत्र, रेवाड़ी और रोहतक में रैली कर शिक्षा विरोधी नियमों का विरोध किया और प्रत्यक्ष रूप से चुनाव कराने को कहा कि हम कैंपस में छात्रों की लड़ाई लड़ते हैं जबकि अन्य संगठन अपने आकाओं के इशारे पर छात्र संघ का विरोध कर रहे हैं।
इस सरकार ने छात्र संघ चुनाव कराने की हिम्मत की है अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सरकार के इस निर्णय का हार्दिक स्वागत करती है।जिस तरह से विद्यार्थी परिषद ने कॉलेज केंपस में रहकर छात्रों के लिए संघर्ष किया है उनका हक दिलाया है समस्याएं उठाकर उनका समाधान कराया है इसी प्रकार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आगे भी छात्रों की समस्याओं के समाधान का निपटारा करवाएगी और छात्रों के बीच में रहकर उनके हितों के लिए लड़ेगी।
इस मौके पर नगर अध्यक्ष अशोक चंदीला, नगर मंत्री हितेश वशिष्ठ, सचिन शर्मा, विशाल भारद्वाज, जेपी गोड़, गजेंद्र तेवतिया, जय शर्मा, भारत सौरोत, दलीप राणा, लक्ष्य कौशिक, दीपक राणा, जीतू निगम, अनीता, मीनू ठाकुर, नेहा, पवन, तरूण, विवेक, मनीष सहित सभी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here