सांसद राजकुमार सैनी के काफिले पर हमला करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

0
168
न्यूज़ एनसीआर, (उदयचंद माथुर) 08 अक्टूबर-फरीदाबाद | कुरूक्षेत्र के सांसद एवं लोकतंत्र सुरक्षा मंच के संयोजक राजकुमार सैनी के काफिले पर बुधवार की सांय हमला करने वालों में से पुलिस ने 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिनमें मानपुर निवासी बबलू, गहलब निवासी विक्रम, देवेन्द्र, प्रवीण और औरंगाबाद निवासी बिजेन्द्र तथा फिरोजपुर राजपूत निवासी कौशल कुमार, लोकेश, पदम व दीपक शामिल हैं।
लघु सचिवालय स्थित डीएसपी कार्यालय में आयोजित पत्रकारवार्ता के दौरान डीएसपी सुरेश कुमार ने बताया कि सांसद राजकुमार सैनी का काफिला फिरोजपुर झिरका से जब हथीन आ रहा था तो रूपडाका गांव के निकट कुछ युवकों ने उनके काफिले पर हमला बोल दिया था। इस बारे में सांसद राजकुमार सैनी के पीए पुरूषोत्तम की शिकायत पर 40-50 अज्ञात हमलावरों के विरूद्ध विभिन्न धाराओं के तहत बहीन थाना में मुकदमा दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि वीडियो क्लिप के आधार पर आरोपियों की शिनाख्त की गई।
उन्होंने बताया कि मानपुर निवासी बबलू नामक एक आरोपी को 5 अक्टूबर को गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद गहलब निवासी विक्रम, देवेन्द्र, प्रवीण व औरंगाबाद निवासी बिजेन्द्र को 6 अक्टूबर को गिरफ्तार कर लिया गया था। उन्होंने बताया कि सोमवार 8 अक्टूबर को फिरोजपुर राजपूत निवासी कौशल कुमार, लोकेश, पदम और दीपक को गिरफ्तार किया गया है। सभी आरोपियों को स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया है।
जिम में बनाई थी योजना

डीएसपी सुरेश कुमार ने बताया कि सांसद राजकुमार सैनी के काफिले पर हमला करने की प्लानिंग जिम में बनाई गई थी। उन्होंने बताया कि इस प्लानिंग के मास्टर माइंड गहलब निवासी विक्रम और फिरोजपुर राजपूत निवासी दीपक थे। जबकि इसकी अध्यक्षता औरंगाबाद निवासी बिजेन्द्र ने की। जोकि जाट सभा का पदाधिकारी भी बताया जाता है। उन्होंने बताया कि ये सभी युवा बच्चे हैं इनका किसी भी राजनैतिक पार्टी से कोई सम्बंध नहीं हैं। पुलिस पूछताछ के दौरान पता चला है कि इन्होंने यह प्लानिंग इसलिए की थी राजकुमार सैनी जाटों के खिलाफ बोलता है और रोहतक के जाटों को ये दिखाने के लिए हथीन क्षेत्र में भी जाट रहते हैं, इसलिए राजकुमार सैनी के काफिले को देखकर इन्होंने अपना विरोध दर्ज किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here