जुनैद हत्याकांड के मुख्यारोपी नरेश को मिली जमानत

0
33
न्यूज़ एनसीआर, 04 अक्टूबर-फरीदाबाद | पिछले वर्ष 22 जून को बल्लभगढ़ और असावटी के मध्य ट्रैन में सीट को लेकर झगड़े के दौरान हिदू-मुस्लिम युवकों में झगड़ा हो गया था, जिसमे आरोपी नरेश के हाथों मृतक जुनैद की हत्या हो गई थी। जिसके आरोप में मुख्यारोपी नरेश को महाराष्ट्र से गिरफ्तार कर लिया था।
उल्लेखनीय है कि, पिछले वर्ष 22 जून को बल्लभगढ़ के नजदीक जुनैद की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई थी। मृतक जुनैद और उसके भाई हाशिम, मोहसिन और मोइन दिल्ली से ईद के लिए खरीदारी करके खांडवली गांव में अपने घर लौट रहे थे। सदर बाजार स्टेशन से वे लोग ईएमयू में सवार हुए। तभी कुछ लोग ट्रेन में सवार हो गए जिन्होंने उनसे सीट मांगी, जिसपर जुनैद व उसके भाईयों ने मना कर दिया। जिससे गुस्साए आरोपी नरेश कुमार जातिसूचक शब्द कह दिया। उसके बाद दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया।
आरोपी नरेश कुमार के वकील ने बताया कि, जस्टिस दया चौधरी की एकल पीठ ने कुमार को अंतरिम जमानत दे दी जोकि जुनैद की हत्या का आरोपी है। वकील विश्वजीत विर्क ने कहा, हाई कोर्ट ने नरेश कुमार को अंतरिम जमानत दे दी। उन्होंने कहा, निचली अदालत में मामले की कार्यवाही पर सुप्रीम कोर्ट की रोक के मद्देनजर अदालत ने उसे अंतरिम जमानत दी है। यह आदेश दिया जाता है कि, सुप्रीम कोर्ट में विशेष अनुमति याचिका पर अंतिम फैसला आने तक अंतरिम जमानत जारी रहेगी। नरेश कुमार पिछले आठ जुलाई 2017 से न्यायिक हिरासत में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here