एमडीयू के तीन दिवसीय यूथ फेस्टिवल की तारीख हुई निश्चित, पढ़े पूरी खबर

आइएमटी कॉलेज में होगा इस बार एमडीयू यूथ फेस्टिवल

0
62
न्यूज़ एनसीआर, (प्रताप चौधरी) 05 अक्टूबर-फरीदाबाद | एमडीयू का ज़ोनल यूथ फेस्टिवल इस बार ग्रेटर फरीदाबाद स्थित आईएमटी कॉलेज में 31 अक्टूबर से 2 नवंबर तक आयोजित किया जाएगा। फेस्टिवल की तैयारियों व समय-सीमा से संबंधित चर्चा के लिए फरीदाबाद, मेवात, गुरुग्राम, पलवल के प्रिंसिपल व कोऑर्डिनेटर की बैठक आईएमटी में हुई। जिसमें कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. रवि हांडा व कॉलेज की वाईस प्रिंसीपल डॉ. पारुल खन्ना अपनी टीम के साथ मुख्य रूप से मौजूद रही।
वहीं एमडीयू के डॉ. प्रताप राठी – अस्सिटेंट डायेरक्टर यूथ वेलफेयर ने कॉलेज प्रबंधन द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि, फरीदाबाद जिले में काफी लंबे समय बाद यूथ फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। 3 दिन तक चलने वाले इस यूथ फेस्ट में 160 से अधिक कॉलेजों के सैकड़ों विद्यार्थी अपनी प्रस्तुतियां देंगे। इस यूथ फेस्टिवल में 40 इवेंट होंगे, जिनके लिए कॉलेज परिसर में 5 स्टेज बनाई जाएंगी व प्रत्येक इवेंट में पहला व दूसरा स्थान प्राप्त करने वाली टीमें इंटर जोनल यूथ फेस्टिवल में हिस्सा लेंगी।
यूथ फेस्टिवल की सेक्रेटरी व कॉलेज की वाईस प्रिंसिपल डॉ. पारुल खन्ना ने बताया कि, कॉलेजों के प्रिंसिपलस की एक कमेटी तैयार की जा रही है जिनकी नजर यूथ फेस्टिवल पर रहेगी। साथ ही उन्होंने प्रतिभागियों को ध्यान में रखते हुए बताया कि, यूथ फेस्टिवल में पहली बार प्रतियोगिताओं के परिणामों की घोषणा उसी दिन कर दी जाएगी। प्रतिभागी विद्यार्थियों का प्रवेश आईएमटी कॉलेज द्वारा दिये गए आईकार्ड से ही होगा। छात्राओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कॉलेज परिसर में एक विंग अलग से तैयार की जा रही है जिसमे वाशरूम व मेडिकल से संबंधित सभी सुविधाएं होंगी।
वहीं कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. रवि हांडा ने बताया कि, यूथ फेस्टिवल में स्वच्छता को लेकर पूरा ध्यान रखा जाएगा, जिसके लिए वह नगर-निगम व प्राइवेट ऑथोरिटीज की मदद लेंगे। उन्होंने मीडिया बंधुओं को ध्यान में रखते हुए बताया कि, कॉलेज परिसर में एक मीडिया रूम बनाया जाएगा जिसमे पत्रकारों बंधुओं के लिए कंप्यूटर, प्रिन्टर आदि की सुविधा सुनिश्चित कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि, खाने-पीने से संबंधित चीजें मीडिया रूम में ही उपलब्ध कराई जाएंगी ताकि पत्रकार बंधुओं को किसी तरह की समस्या न हो व साथ ही कॉलेज की तरफ से एक पीआरओ निर्धारित किया जाएगा जोकि, पत्रकार बंधुओं का सहयोग करेंगे।
इस मौके पर एसडी कॉलेज के प्रिंसिपल एमके अरोड़ा, डॉ. इकबाल सिंह, खेड़ी गुजरान कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. कमल, सुनील शर्मा, डॉ. शेलेश्वर कौशिक आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here