मानव रचना में नेशनल न्यूट्रिशन वीक-2018 की शुरुआत

40 से ज्यादा कॉलेज छात्रों ने लिया हिस्सा

0
36
न्यूज़ एनसीआर, 04 सितंबर-फरीदाबाद | मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज के फैकल्टी ऑफ अप्लाइड साइंस डिपार्टमेंट की ओर से नेशनल न्यूट्रिशन वीक की शुरुआत की गई। नेशनल न्यूट्रिशन वीक खाद्य और पोषण बोर्ड, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय,भारत सरकार द्वारा शुरू किया गया वार्षिक पोषण कार्यक्रम है।
कार्यक्रम के दौरान रेसिपी कॉम्पीटिशन और वर्कशॉप का आयोजन किया गया। कॉम्पीटिशन का थीम कुकिंग विदाउट फायर था। दिल्ली-एनसीआर स्थित 40 से ज्यादा कॉलेज छात्रों ने इसमें हिस्सा लिया। छात्रों ने इस दौरान अलग-अलग तरह के कई व्यंजन तैयार किया, जिसे जजिस ने खूब सराहा। आईएचएम पूसा के छात्रों ने इस कॉम्पीटिशन में बाजी मारी, जबकि राजगुरू कॉलेज फर्स्ट रनर अप और सेकेंड रनर मानव रचना रहा। केएल मेहता दयानंद कॉलेज को उनके सराहनीय प्रयासों के लिए पुरस्कार से सम्मानित किया गया। कॉम्पीटिशन को डॉ. सुशील कुमार सलूजा, डॉ. कपिला कुमार ने जज किया। डिपार्टमेंट की एचओडी डॉ. प्रतिभा सिंह ने सभी छात्रों को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया और उनका हौसला बढ़ाया।

इस दौरान एक वर्कशॉप का भी आयोजन किया गया। इस वर्कशॉप में फरीदाबाद नव चेतना ट्रस्ट के एडवाइजर डीसी चौधरी ने हस्त मुद्रा, योगा और प्राणायाम के माध्यम से प्रोएक्टिव एंड रेमेडियल हेल्थ मैनेजमेंट को लेकर छात्रों को संबोधित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here