क्राइम ब्रांच पर लगा युवा व्यापारी को थर्ड डिग्री देने का आरोप, बल्लभगढ़ विधायक ने जताई नाराजगी

0
19

न्यूज़ एनसीआर, 29 सितंबर-फरीदाबाद | पुलिस की क्राइम ब्रांच पर बल्लभगढ़ के एक युवा व्यापारी को हिरासत में लेकर थर्ड डिग्री देने का आरोप लगा है। मामला रुपयों के लेन-देन से जुड़ा था, जिसके बाद पुलिस ने व्यापारी को हिरासत में लिया। नाराज व्यापारियों ने विधायक मूलचंद शर्मा से शिकायत की। विधायक ने व्यापारियों की बात सुनते हुए पुलिस महानिदेशक बीएस संधू और फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त अमिताभ ढिल्लों से बातचीत कर अपना विरोध जताया।

शहर के व्यापारियों ने बताया कि मोहित के पिता रामबाबू का ओल्ड फरीदाबाद के एक व्यापारी से 2.80 करोड़ रुपये का लेन-देन था। रामबाबू ने एक करोड़ रुपये नकद, जबकि बाकी राशि के फ्लैट उस व्यापारी को दिए। इसके बाद भी उक्त व्यापारी ने रामबाबू के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। बृहस्पतिवार को दिन में 11 बजे बल्लभगढ़ बाजार में रामबाबू का बेटा मोहित बैठा था, तब ही कुछ सामान्य कपड़ों में पुलिसकर्मी आए और जबरदस्ती उसे दुकान से उठाकर ले गए। उन्हें किसी से बातचीत भी नहीं करने दी। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने सेक्टर-37 क्राइम ब्रांच में ले जाकर थर्ड डिग्री प्रयोग की।

आरोप है कि, पुलिस मोहित को दिल्ली रोहिणी में उसकी बुआ के घर भी लेकर गए। वहां पर उनके समान को इधर-उधर फेंका। रात को 11 बजे पुलिस ने मोहित को वापस लाकर छोड़ दिया। शुक्रवार को मोहित की कहानी सुनकर व्यापारियों ने विधायक मूलचंद शर्मा से मिल अपना विरोध जताया। पुलिस का इस तरह का व्यवहार पूरी तरह से नाजायज हैं। मैंने डीजीपी व सीपी से बात कर स्पष्ट विरोध जताया। ये तो पुलिस का गुंडाराज है। ऐसे नहीं चलेगा। बल्लभगढ़ के एक व्यापारी की पुलिस द्वारा बुरी तरह पिटाई के मामले में बदरपुर बॉर्डर क्राइम ब्रांच प्रभारी एसआइ संदीप चहल पर गाज गिरी है। विधायक मूलचंद शर्मा ने एक वीडियो में क्राइम ब्रांच के सब इंस्पेक्टर संदीप चहल का नाम लेकर इस मामले को उठाया था।

इस पर पुलिस आयुक्त ने संदीप को बदरपुर बॉर्डर क्राइम ब्रांच से हटाकर सेक्टर-30 क्राइम ब्रांच में भेज दिया है। उनकी जगह एसआइ मनोज कुमार को प्रभारी लगाया गया है। इसके अलावा शुक्रवार को इंस्पेक्टर राजबीर सिंह को छांयसा थाना प्रभारी, कुलदीप सिंह को ओल्ड फरीदाबाद थाना प्रभारी, हरबीर सिंह को एसजीएम नगर थाना प्रभारी, नरेश कुमार को एमटीओ, दीपचंद को लघु सचिवालय सुरक्षा में लगाया गया है। एएसआइ अवतार सिंह को ओएसआइ लगाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here