किसानों को बाजरे की फ़सल का भाव एक हजार नौ सौ पचास रुपये प्रति किवंटल मिलेगा : ओपी धनकड़

0
16
न्यूज़ एनसीआर, 18 सितंबर-फरीदाबाद | कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री औमप्रकाश धनखड़ सोमवार को गाँव मांगर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने उपस्थित लोगों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएँ भी दी। इस अवसर पर एसडीएम अजय चौपड़ा, पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा, प्रभु चावला, गाँव के सरपंच कर्मबीर, ग्रामीण मेहरचन्द, नेत्र पाल, रमेश चन्द, अजीत सिंह, भरतु पहलवान, रणवीर नम्बरदार, लेखी, जगबीर, आजाद, सन्त राम, चतर सिंह, कवर सिंह सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति तथा पंचायती राज के जनप्रतिनिधी उपस्थित थे ।
हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण, पंचायत एवं विकास मन्त्री औमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि, प्रदेश में किसानों को बाजरे का भाव एक हजार नौ सौ पचास रुपये प्रति किवंटल मिलेगा और किसानों के बाजरे का दाना- दाना खरीदा जाएगा। इसके लिए किसानों को भी मेरी फसल मेरा ब्योरा का फार्म भरकर देना है।
उन्होंने कहा कि जिन किसानों ने खेतों को बटाई और ठेके पर पर ले रखी है तो  उसे खेत के मालिक से एन  ओसी लेनी पड़ेगी। कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने फरीदाबाद के गांव मांगर में लोगों की शिकायतों को सुना शिकायतों को सुनने के बाद मंत्री ने अधिकारियों को जल्द से जल्द शिकायतों का निपटारा करने के आदेश दिए। लोगों को संबोधित करते हुए कृषि मंत्री ने कहा कि आज प्रदेश हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है ऐसे ही में गांव में लोगों की समस्याओं को प्राथमिकता के साथ निपटाने का काम भी सरकार और प्रशासनिक अधिकारी कर रहे हैं। सरकार की प्राथमिकता है कि जब तक गांव का विकास नहीं होगा तब तक हम प्रदेश का विकास नहीं कर सकते इसलिए गांव की समस्याओं को प्राथमिकता के साथ निपटाया जा रहा है। इसके अलावा सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के अपने वादे पर तेजी से काम कर रही है। विपक्ष पर हमला बोलते हुए कृषि मंत्री ने कहा कि पहले किसानों को जिन फसलों का भाव ना के बराबर मिलता था।
आज बीजेपी सरकार में उन्हीं फसलों का भाव पाकर किसान खुश है। किसानों को खेती की तकनीकी शिक्षा के बारे में सरकार अपने खर्चे पर शिक्षा दे रही है और किसान को दूसरे काम धंधे जैसे मधुमक्खी पालन, डेयरी पालन और अन्य कामों  के बारे में भी ट्रेनिंग दी जा रही है। उन्होंने कहा कि आज सरकार में पारदर्शिता है और इसी पारदर्शिता के बल पर गरीब घरों के बच्चों को आज नौकरियां मिल रही है। पूर्व की सरकारों में जिनके बैंक में सपैसे होते थे उनके बच्चों को नौकरियां मिलती थी लेकिन आज जिन गरीब घरों के बच्चों के पास टैलेंट है उनको नौकरियां मिल रही है।
उन्होंने कहा कि, 2019 के चुनाव में मतदाता बीजेपी को ही वोट देगा क्योंकि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर पल देश को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह बीजेपी  सरकार में ही संभव हुआ है कि पढ़ी लिखी पंचायत है। गांव का विकास कर रही है आज गांव में विकास कार्यों में लगने वाले पैसे का कोई गवर्नर नहीं कर सकता क्योंकि सरकार हर क्षेत्र में पारदर्शिता बरत रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here