आयुष्मान योजना चलाकर प्रधानमंत्री ने अपना वादा पूरा किया : भनीराम मंगला

0
33
न्यूज़ एनसीआर, (मनीष आहूजा) 24 सितंबर-पुन्हाना | आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना से देश के 50 करोड लोगों को लाभ मिलेगा। 23 सितंबर से पूरे देश में योजना शुरू हो चुकी है। योजना के तहत सभी लाभार्थियों का 5 लाख रुपये तक का इलाज़ मुफ्त में होगा। उक्त जानकारी गौ सेवा आयोग के चेयरमैन भानीराम मंगला ने पुन्हाना अनाज मंडी में पत्रकारों से बातचीत के दौरान दी।
भानी राम मंगला ने बताया कि, देश के प्रधानमंत्री ने गरीबों की सेवा करने का वादा किया था। जिसे आयुष्मान जैसी योजना चलाकर पूरा कर दिया है। आयुष्मान योजना विश्व की सबसे बडी योजना है। योजना के तहत ईलाज कराने के लिए अब कोई लाचार नहीं रहेगा। गरीब लोग भी समय पर अपना ईलाज करवा सकेंगे। वहीं योजना से देश में मेडीकल क्रान्ति भी आएगी। आयुष्मान योजना गरीबों की योजना है। इससे देश के 50 करोड़ से ज्यादा लोगों को पांच लाख रुपये तक का हेल्थ इंश्योरेंस देने वाली यह दुनिया की सबसे बड़ी योजना बन गई है। पूरी दुनिया में सरकारी पैसे से इतनी बड़ी योजना किसी भी देश में नहीं चल रही है।
इस योजना के लाभार्थियों की संख्या पूरा यूरोपियन यूनियन, 27-28 देश के लोगों की आबादी के बराबर भारत में इस योजना का लाभ मिलने वाला है। अब गरीब आदमी को अमीर की तरह इलाज की सुविधा मिलेगी। भाजपा सरकार ने गरीबों को भी सर उठाकर जीने का अवसर दिया है। पहले की सरकारों में गरीब को वोट बैंक के लिए ही इस्तेमाल किया जाता रहा। लेकिन भाजपा सरकार में उनका पूरा मान-सम्मान किया जा रहा है। 1300 बीमारियों का इलाज इस योजना के तहत न सिर्फ सरकारी बल्कि निजी अस्पतालों में होगा। पांच लाख तक जांच, इलाज और दवाई का खर्च इस योजना के तहत उठाया जाएगा। पहले से कोई बीमार है तो भी उसका इलाज होगा। इसके लिए किसी रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं इलाज के लिए। ई कार्ड दिखाकर ही अस्पताल में ईलाज हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here