साबिह हत्या मामले को लेकर तीसरे दिन भी धरना जारी

0
42

न्यूज़ एनसीआर, (मनीष आहूजा) 10 अगस्त-पुन्हाना | साहिब हत्या को लेकर लोगों का धरना तीसरे दिन भी जा रहा। शुक्रवार को सुबह से ही अनाज मंडी स्थित धरना स्थल पर जुडना शुरू हो गए। वहीं विधायक जाकीर हुसैन, पूर्व मंत्री आफताब अहमद व पूर्व डिप्टी स्पीकर आजाद मोहमद, सुभान खां, इकबाल जैलदार, साहब खां, अख्तर हुसैन, रशीद एडवोकेट जावेद सोहना सहित अन्य नेतागण धरना स्थल पर मौजूद रहे। इस दौरान शव का पोस्टमार्टम कराने को लेकर पंचायत की गई। जिससे प्रशासन की मांग पर दिल्ली नहीं बल्कि रोहतक पीजीआई में पोस्टमार्टम कराने पर चर्चा की गई। जिसमे सर्वसम्मति से पोस्टमार्टम रोहतक पीजीआई में कराने का फैसले पर मौहर लगाई गई। वहीं पंचायत कमेटी के सदस्य मामले में दोषियों की गिरफ्तारी न होने तक शव को न दफनाने की बात पर अडे रहे।

बता दे कि मंगलवार को उतराखंड राज्य के देहरादून में मोबाईल शोरूम को लूटने के आरोपित सबबीर पुत्र मुंशी को गिरफतार करने के लिए देहरादून पुलिस ने पुन्हाना पुलिस के साथ मिलकर पटाकपुर गांव में दबिश दी थी। इस दौरान पुलिस द्वारा सबबीर को पकडे जाने पर गांव की महिलाओं सहित लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। इस दौरान पुलिस व गांव के लोगों के बीच फायरिंग होने के साथ करीब दो घंटे मुठभेड हुई। इस बीच पुलिस ने बदमाश सबबीर को दो बार पकड लिया और लोगों ने दोनों बार ही बदमाश को छुडा लिया। इसी बीच घटना स्थल पर खडे साहिब पुत्र शाहीद निवासी नहेदा को गोली लग गई। जिससे साहिब की मौके पर ही मौत हो गई थी।
पीडि़त परिवार की आर्थिक मदद करे सरकार : आजाद मौ

साहिब हत्या को लेकर निष्पक्ष जांच कराने की मांग की जा रही है बल्कि पीडि़त परिवार को आर्थिक मदद देने की बात कही जा रही है। मामले को लेकर पूर्व डिप्टी स्पीकर आजाद मौ ने कहा कि साहिब की दर्दनाक हत्या की गई है। जिसकी जितनी निंदा की जाए वह कम है। मामले को लेकर पुलिस प्रशासन व सरकार को देर न करते हुए जल्द से जल्द निष्पक्ष जांच कर दोषियों को जेल की सलाखों के पीछे दिया जाए। इसके साथ ही पीडि़त परिवार को सरकार द्वारा आर्थिक मदद दी जाए, ताकि पीडि़त परिवार इस सदमे से उठ सके। इसके साथ ही क्षेत्र के लोग धैर्य बनाए रखें, आपस में मिलजुल कर रखें। किसी भी सूरत में आपसी भाईचारा बिगडने न दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here