सरकार अपने मनपंसद छात्र नेताओं के लिए ब्लूप्रिंट बनाने में जुटी है – जसवंत पंवार

0
23

न्यूज़ एनसीआर, 06 अगस्त-फरीदाबाद | 22 साल से बंद पड़े छात्र संघ चुनाव को लेकर सरकार अपनी किरकिरी होने से बचाने के लिए सीधे चुनाव न कराकर बैक गेट से अपने मनपंसद छात्र नेताओं के लिए ब्लूप्रिंट बनाने में जुटी हुई है। जिससे सभी छात्र संगठन बहुत ज्यादा आक्रोश में हैं। इसी नाराजगी के चलते आज युवा आगाज संगठन ने छात्र संघ चुनाव प्रत्यक्ष रूप से करवाने के लिए डीसी के माध्यम से मुख्यमंत्री जी को ज्ञापन सौंपा! ज्ञापन DRO नरेश जोवल जी ने लिया।

युवा आगाज संयोजक जसवंत पंवार ने बताया कि सरकार छात्र राजनीति को बहाल करने की आड़ में अपना एजेंडा लागू करना चाहती है। दिल्लीपंजाब व राजस्थान की तर्ज पर सीधा चुनाव कराने के बजाय कालेज और विश्वविद्यालय प्रबंधन के हस्तक्षेप के साथ विभाग प्रतिनिधि सीआर/डीआर चुनने और उनके माध्यम से अध्यक्ष बनाने की रणनीति पर काम किया जा रहा है। ऐसे में न तो विश्वविद्यालयों से कोई नया छात्र नेता पैदा होगा और न ही विद्यार्थियों की 22 साल पुरानी समस्याओं का समाधान हो सकेगा। युवा आगाज संगठन के संयोजक जसवंत पंवार ने कहा कि सरकार लिंगदोह कमेटी के अनुसार चुनाव होने चाहिएं और छात्र संगठन चुनाव को लेकर गठित की गई कमेटी की रिर्पोट को सरकार सार्वजनिक करे। 

DRO नरेश जोवल ने कहा की हम आपकी इस मांग को जल्द से जल्द मुख्यमंत्री तक पहुंचाएंगे। नेहरु कॉलेज छात्र नेता अजय डागर ने कहा की अगर जल्द से जल्द 20% सीटें नहीं बढ़ी तो हम फरीदाबाद के मंत्रियों और विधायकों के घर और कार्यालयों का घेराव करेंगे और काली पट्टी बाँध कर विओध प्रदर्शन भी करेंगे।

इस मौके पर शिक्षा विद प्रोफेसर डॉक्टर एमपी सिंह, छात्र नेता अजय डागर, गौरव ठाकुर, हिमांशु भट्ट, संगीता, रश्मि, तरुण टिके, अर्जुन, चंद्रपाल, हर्ष, मनोज, सुनील, कपिल, बलजीत, सोनिया, पूजा, ज्योति आदि छात्र मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here